स्मार्ट राशन कार्ड में गड़बड़ी, परिवार की मुखिया की जगह लगी 'हीरोइन' की फोटो

News18Hindi
Updated: September 13, 2017, 11:47 PM IST
स्मार्ट राशन कार्ड में गड़बड़ी, परिवार की मुखिया की जगह लगी 'हीरोइन' की फोटो
स्मार्ट पीडीएस कार्ड में परिवार की मुखिया की जगह पर काजल अग्रवाल की तस्वीर छप गई.
News18Hindi
Updated: September 13, 2017, 11:47 PM IST
तमिलनाडु के सलेम में प्रशासन की बड़ी भूल सामने आई है. प्रशासन द्वारा यहां एक परिवार को जारी स्मार्ट पीडीएस कार्ड में परिवार की मुखिया की जगह पर एक अभिनेत्री की तस्वीर छप गई.

परिवार को जारी स्मार्ट राशन कार्ड में परिवार की मुखिया सरोजा के स्थान पर दक्षिण भारत की लोकप्रिय अभिनेत्री काजल अग्रवाल की तस्वीर छपी है. हालांकि इसमें उनका नाम सही लिखा है. सरोजा और उसके रिश्वतेदार ने संवाददाताओं से कहा कि गड़बड़ी के बाद वो कार्ड का कैसे इस्तेमाल करें.

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि हो सकता है कि यह गड़बड़ी स्थानीय ठेकेदार द्वारा की गई हो जिसे स्मार्ट कार्डों के मुद्रण की जिम्मेदारी दी गई थी. उन्होंने कहा सरोजा को नया कार्ड जारी किया जाएगा.

बता दें तमिलनाडु सरकार ने राज्य के 1.89 करोड़ परिवारों को स्मार्ट राशन कार्ड मुहैया कराने की योजना शुरू की थी. ये नया राशन कार्ड देखने में किसी बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड की तरह ही होगा. इस कार्ड में राशन कार्ड धारकों के आधार कार्ड का ब्यौरा हासिल कर नया डेटा बेस तैयार किया गया है.

मुख्यमंत्री के. पलानीसामी ने इस साल अप्रैल में स्मार्ट राशन कार्ड वितरण की योजना शुरू की थी. इस योजना के तहत राज्य में 330 करोड़ रुपए की लागत से 1.89 करोड़ राशन कार्ड बदले जाने हैं.

ये भी पढ़ें-
यूपी में अब राशन कार्ड में दर्ज हर सदस्य का लिंक होगा आधार कार्ड
यहां राशन कार्ड में गलतियों के चलते राशन नहीं, धक्के मिल रहे हैं


 
First published: September 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर