लाइव टीवी

COVID-19: तमिलनाडु सरकार ने चीन से मंगवाई 1 लाख टेस्ट किट, आधे घंटे में देगी रिजल्ट

भाषा
Updated: April 6, 2020, 5:39 PM IST
COVID-19: तमिलनाडु सरकार ने चीन से मंगवाई 1 लाख टेस्ट किट, आधे घंटे में देगी रिजल्ट
तमिलनाडु सरकार ने स्क्रीनिंग तेज करने के लिए चीन से 1 लाख कोरोना वायरस टेस्ट किट मंगावाई (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (K. Palaniswami) के अनुसार, ये किट आधे घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) का परिणाम बता देती हैं जिससे तेजी के साथ अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा सकेगी.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी  (K. Palaniswami) ने सोमवार को कहा कि चीन से एक लाख रैपिड टेस्ट किट खरीदने के लिए ऑर्डर दे दिया गया है. उन्होंने कहा कि ये टेस्ट किट 9 अप्रैल को तमिलनाडु पहुंचेंगी, जिससे राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus)  की स्क्रीनिंग तेज हो जाएगी. सीएम ने कहा कि ये किट आधे घंटे में कोरोना वायरस का रिजल्ट बता देती है.

पलानीस्वामी ने कहा कि कोरोना वायरस के लिए 4,612 लोगों की जांच की गई, जिनमें से 571 में संक्रमण की पुष्टि हुई. उन्होंने कहा कि सभी जिलों में आरटीके भेजी जाएंगी और जरूरतमंदों की जांच तेजी से की जा सकेगी. उन्होंने कहा, ‘एक लाख टेस्ट किट का ऑर्डर दे दिया गया है और हमें चीन से ये किट मिल रही हैं.’

टेस्ट किट आधे घंटे में बताएगी रिजल्ट



मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के अनुसार ये किट आधे घंटे में परिणाम बता देती हैं जिससे तेजी के साथ अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा सकेगी.



बता दें कि तमिलनाडु (Tamil Nadu) में रविवार को 86 लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की पुष्टि हुई. इनमें दिल्ली से लौटे तबलीगी जमात के 85 सदस्य शामिल हैं. इन नये मामलों से राज्य में कुल मामलों की संख्या 571 पहुंच गई. पिछले पांच दिनों से राज्य में मामलों की संख्या में तेज वृद्धि हुई है. तमिलनाडु की स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने कहा कि इनमें से 85 लोग निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जबकि एक व्यक्ति ने दुबई की यात्रा की थी.

दो लोगों की मौत

तमिलनाडु में रविवार को कोविड-19 से दो और लोगों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही इस महामारी से राज्य में मरने वाले लोगों की संख्या पांच हो गई. सरकार ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शहर के 60 वर्षीय व्यक्ति और दक्षिण तमिलनाडु में रामनाथपुरम के 71 वर्षीय व्यक्ति की यहां सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि शहर के निवासी को बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और रविवार तड़के उसने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें-देश में बढ़ी कोरोना वायरस की रफ्तार, गुरुग्राम समेत ये शहर बने 'हॉटस्पॉट'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 5:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading