AIADMK होर्डिंग मामला: हाईकोर्ट का आदेश- शुभश्री के परिवार को 5 लाख मुआवजा दे तमिलनाडु सरकार

चेन्नई हाईकोर्ट (Chennai Highcourt) ने 23 साल की युवती पर होर्डिंग गिरने के मामले में तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) को पीड़ित परिवार को 5 लाख मुआवजा देने के आदेश दिए हैं.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 6:12 PM IST
AIADMK होर्डिंग मामला: हाईकोर्ट का आदेश- शुभश्री के परिवार को 5 लाख मुआवजा दे तमिलनाडु सरकार
चेन्नई हाईकोर्ट ने 23 साल की युवती पर होर्डिंग गिरने के मामले में तमिलनाडु सरकार को पीड़ित परिवार को 5 लाख मुआवजा देने के आदेश दिए हैं.
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 6:12 PM IST
चेन्नई. मद्रास हाईकोर्ट (Chennai Highcourt) ने 23 साल की युवती पर होर्डिंग गिरने के मामले में तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) को पीड़ित परिवार को 5 लाख मुआवजा देने के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने कहा कि जिन बाबुओं की लापरवाही से यह दुर्घटना हुई है वह इस मुआवजे की रकम को अदा करेंगे. इस मामले में अगली सुनवाई 19 सितंबर को होगी.

गुरुवार को दुपहिया वाहन से जा रही 23 वर्षीय एक महिला अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं द्वारा लगाया गया अवैध होर्डिंग गिरने से, उससे टकराकर संतुलन खो बैठी. महिला की गाड़ी के पीछे से आ रहा पानी का एक टैंकर उसके ऊपर से गुजर गया जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.

AIADMK ने कार्यकर्ताओं से होर्डिंग लगाने से मना किया
वहीं सत्ताधारी अन्नाद्रमुक और मुख्य विपक्षी दल द्रमुक ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि ऐसे होर्डिंग न लगाएं, जिनसे आम लोगों को परेशानी हो. दूसरे दलों ने भी ऐसी ही अपील की है. मद्रास उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर सुनवाई करते हुए अवैध होर्डिंग पर कड़ा रुख अपनाया और कहा “राज्य सरकार को और कितने लीटर खून चाहिए, सड़क रंगने के लिए ?”

नौकरी से वापस आ रही थी शुभश्री
घायल महिला की पहचान आर शुभश्री के रूप में की गई. जब वह एक सॉफ्टवेयर फर्म में अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद लौट रही थीं तो पल्लावरम तोराईपक्कम रोड पर एक होर्डिंग से टकराकर गिर पड़ी. पीछे से आ रहा पानी का एक टैंकर उनके ऊपर से गुजर गया और अस्पताल में उनकी मौत हो गई. टैंकर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके ऊपर मुकदमा दर्ज कराया गया है.



सोशल मीडिया पर भड़के लोग
युवा महिला की मौत के बाद राजनीतिक दलों द्वारा लगाए गए अवैध होर्डिंग के खिलाफ आक्रोश भड़क गया. सोशल मीडिया पर इसे लेकर टिप्पणियों की बाढ़ आ गई. लोगों ने पोस्ट में युवा महिला की मौत पर गुस्सा जाहिर किया. इसके बाद पुलिस ने अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और कहा कि कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
केरल में ओणम के जश्‍न में 487 करोड़ रुपये की शराब पी गए लोग

चेन्नई में AIADMK का होर्डिंग गिरने से 23 साल की युवती की दर्दनाक मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...