तमिलनाडु के राज्यपाल कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु के राज्यपाल कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती
तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को रविवार दोपहर 12 बजे अस्पताल पहुंचे (File Photo)

84 कर्मचारियों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के और राजभवन (Rajbhavan) द्वारा उन्हें आईसोलेट करने की घोषणा के कुछ दिनों बाद राज्य के गवर्नर कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 6:10 PM IST
  • Share this:
(पूर्णिमा मुरली)

चेन्नई. तमिलनाडु (Tamilnadu) के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित (Governor Banwari Lal Purohit) रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उन्हें आज दोपहर 12 बजे अस्पताल  में भर्ती किया गया था. 84 कर्मचारियों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के और राजभवन (Rajbhavan) द्वारा उन्हें आईसोलेट करने की घोषणा के कुछ दिनों बाद राज्य के गवर्नर को अस्पताल ले जाया गया. जहां वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इससे पहले राजभवन के एक अधिकारी ने आज उनकी कोरोनोवायरस जांच के नतीजे आने की उम्मीद जताई थी.

इससे पहले चिकित्सा अधिकारी के राज्यपाल की जांच करने के बाद के बाद राजभवन की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई थी जिसमें राज्यपाल को "बिल्कुल ठीक और स्वस्थ" घोषित किया गया था. बहरहाल, पुरोहित को सात दिनों के लिए आईसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था. 29 जुलाई को जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "माननीय राज्यपाल ने खुद को अलग-थलग कर रखा है." राज्यपाल के आईसोलेशन में जाने से पहले, राजभवन में 84 लोग कोविड -19 से संक्रमित पाए गए थे. उनके क्वारंटाइन के एक हफ्ते बाद 23 जुलाई को ये खबर सार्वजनिक हुई. उस समय राज्यपाल के निवास के विशाल मैदान में व्यापक सफाई और कीटाणुशोधन अभियान चलाया गया.



ये भी पढ़ें- ICMR की अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों की रजिस्ट्री बनाने की योजना
अब तक तीन मंत्री हो चुके हैं संक्रमित
तमिलनाडु में, राज्य मंत्रिमंडल के तीन मंत्री अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जो कि अब लगभग दुरुस्त हो गए हैं. राज्य की राजधानी चेन्नई में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोनोवायरस के मामले में थोड़ी कमी आई है, लेकिन अन्य जिलों में इसका प्रकोप जारी है.

राज्य में रविवार को सख्त लॉकडाउन
गौरतलब है कि तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए सख्त कदमों के तहत रविवार को राज्य में पूरी तरह से लॉकडाउन है. बंद के दौरान दवा की दुकानों को छोड़ कर शेष दुकानें बंद रही और सड़कें खुली हुई हैं. पुलिस ने स्पष्ट कर दिया कि केवल आपात स्थित में ही निजी वाहनों को निकलने की अनुमति दी जाएगी.

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा करते हुए 30 जुलाई को कहा था कि इस माह के सभी पांचों रविवार को पूरी तरह से सख्ती लागू रहेगी. उन्होंने कहा था कि किसी प्रकार की कोई ढील नहीं दी जाएगी.



बता दें तमिलनाडु में कोरोनावायरस के चलते अब तक सबसे अधिक मौतें हुई हैं. शनिवार को राज्य में 99 लोगों की मौत हुई जिसके बाद राज्य में कोविड-19 से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 4,034 पहुंच गया. राज्य में अब तक 2,51, 738 मामले सामने आए हैं, इसमें से 56,738 एक्टिव मामले हैं जबकि अब तक 1,90,966 लोग ठीक हुए हैं. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading