• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जयललिता के इलाज प्रक्रिया की जांच चाह रही तमिलनाडु सरकार, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

जयललिता के इलाज प्रक्रिया की जांच चाह रही तमिलनाडु सरकार, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

निधन से पहले जयललिता का चेन्‍नई के अस्‍पताल में चला था लंबा इलाज. (File pic)

निधन से पहले जयललिता का चेन्‍नई के अस्‍पताल में चला था लंबा इलाज. (File pic)

याचिका के मुताबिक जयललिता (J Jayalalitha) का निधन लंबी और रहस्यमय बीमारी के बाद दिसंबर 2016 में हुआ था. जयललिता का इलाज 75 दिनों तक चेन्नई के अपोलो अस्पताल में चला था.

  • Share this:
    चेन्‍नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) की सत्ता पर काबिज द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (Dravida Munnetra Kazhagam) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता (J Jayalalitha) के इलाज की प्रक्रिया की जांच फिर से शुरू कराने का आग्रह करती याचिका दाखिल की है. याचिका के मुताबिक जयललिता का निधन लंबी और रहस्यमय बीमारी के बाद दिसंबर 2016 में हुआ था. जयललिता का इलाज 75 दिनों तक चेन्नई के अपोलो अस्पताल में चला था. इसके बाद उनका निधन हो गया था.

    जयललिता के निधन के बाद उनके उत्तराधिकारियों और ऑल इंडिया अन्ना डीएमके सरकार ने रिटायर्ड जस्टिस अरुमुगस्वामी की अगुआई में 25 सितंबर 2017 को जांच आयोग का गठन किया था. करीब पौने दो साल बाद अपोलो अस्पताल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी और आयोग पर पक्षपात का आरोप लगाया था.

    26 अप्रैल, 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने संबंधित अस्पताल की याचिका पर आयोग की कार्यवाही पर रोक लगा दी थी. अस्पताल ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई थी कि सत्तारूढ़ दल के दबाव पर आयोग उनके प्रति दुराग्रह और एकतरफा पक्षपात से ग्रसित होकर काम कर रहा है. क्योंकि आयोग की ओर से जो कहा जा रहा है उससे यही लगता है जैसे जांच पूरी होने से पहले ही आयोग मन बना चुका है.

    सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अब्दुल नजीर और जस्टिस कृष्ण मुरारी ने इस मामले की सुनवाई करते हुए पहले आयोग की कार्यवाही पर रोक लगाई थी. सुप्रीम कोर्ट में अब लगाई गई नई याचिका में कहा गया है कि कोर्ट इसमें तमिलनाडु की मौजूदा सरकार का पक्ष भी सुने और जांच आगे बढ़ाई जाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज