तमिलनाडु में कोरोना के 1162 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 23,000 के पार

तमिलनाडु में कोरोना के 1162 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 23,000 के पार
गुजरात में भी संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

सोमवार को तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 1162 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 23,495 हो गई है. वहीं, 11 लोगों की मौत के संक्रमण के मृतकों की संख्या 184 हो गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली और तमिलनाडु (Tamil Nadu) में कोरोना वायरस (coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 1162 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 23,495 हो गई है. वहीं, 11 लोगों की मौत के संक्रमण के मृतकों की संख्या 184 हो गई है.

यह दूसरी बार है जब तमिलनाडु में एक दिन में 1,000 से ज्यादा कोविड-19 (COVID-19) के मामले सामने आए हैं. इससे पहले रविवार (31 मई) को कोरोना के 1149 मामले दर्ज किए गए थे. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 9,021 संक्रमित उपचाराधीन हैं जबकि शनिवार को ही 687 मरीजों को संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई. इसके साथ ही प्रदेश में अब तक 12 हजार संक्रमित ठीक हो चुके हैं.

30 जून तक लॉकडाउन लागू
तमिलनाडु सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लागू लॉकडाउन की अवधि 30 जून तक के लिए बढ़ा दी है. हालांकि, सरकार ने सार्वजनिक परिवहन सुविधा को आंशिक रूप से बहाल करने और कार्यस्थल पर अधिक कर्मियों की मंजूरी देने समेत कुछ ढील दी हैं.



मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने कहा कि धार्मिक स्थलों, अंतरराज्यीय बस परिवहन, मेट्रो और उपनगरीय रेल सेवा पर प्रतिबंध जारी रहेंगे. पहाड़ी नीलगिरि जिला और कोडाइकनाल एवं यरकौड शहरों में पर्यटकों का प्रवेश वर्जित रहेगा. होटल और रिसॉर्ट बंद रहेंगे. इनमें स्वास्थ्य एवं पुलिस कर्मियों और सरकारी कर्मियों के लिए केवल पृथक-वास की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. राज्य सरकार ने निरुद्ध क्षेत्रों को छोड़कर शेष स्थानों पर कई अन्य ढील दिए जाने की भी घोषणा की. कार्यस्थल पर अधिक कर्मियों की मौजूदगी और शोरूम एवं गहनों की दुकानों को पुन: खोलने की अनुमति दे दी गई है, लेकिन मॉल बंद रहेंगे.



दूसरे नंबर पर है तमिलनाडु
भारत के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल मामलों में तमिलनाडु नंबर 2 पर है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 67655 मामले हैं, जो भारत के सभी राज्यों में सबसे ज्यादा है.

ये भी पढ़ेंः- Unlock 1.0: दिल्ली में बिना ई-पास के नहीं मिलेगी एंट्री, सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया Lockdown

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading