Home /News /nation /

तमिलनाडु के सरकारी कॉलेज में 'केवल हिंदुओं' के दिए गए नौकरी विज्ञापन पर हंगामा

तमिलनाडु के सरकारी कॉलेज में 'केवल हिंदुओं' के दिए गए नौकरी विज्ञापन पर हंगामा

तमिलनाडु के हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग ने यह विज्ञापन निकाला है.

तमिलनाडु के हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग ने यह विज्ञापन निकाला है.

Tamil Nadu College Job Advertisement: अरुलमिगु कपालेश्वर आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज के विभिन्न शिक्षण और गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और कहा गया है कि ये पद 'केवल हिंदुओं के लिए' हैं.

    चेन्नई. हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती (एच एंड सीई) विभाग द्वारा अपने कॉलेज में विभिन्न पदों के लिए केवल हिंदुओं को नौकरी के आमंत्रित करने वाले एक विज्ञापन ने राज्य में हंगामा खड़ा कर दिया है. अब इस विज्ञापन के खिलाफ कई व्यक्ति और संगठन सामने आ रहे हैं.

    13 अक्टूबर को विभिन्न प्रकाशनों में नजर आए इस विज्ञापन में कोलाथुर स्थित अरुलमिगु कपालेश्वर आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज के विभिन्न शिक्षण और गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और कहा गया है कि ये पद ‘केवल हिंदुओं के लिए’ हैं.

    पाकिस्तान में एक ही परिवार के 7 लोगों की जिंदा जलकर हुई मौत, आग में मकान भी राख

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एचआर एंड सीई विभाग 2021-22 तक कोलाथुर में कपालेश्वर कॉलेज सहित चार नए कला और विज्ञान कॉलेज खोल रहा है. विज्ञापन में बीकॉम, बीबीए, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीसीए, तमिल, अंग्रेजी, गणित पाठ्यक्रम पढ़ाने के लिए सहायक प्रोफेसर के पद के साथ-साथ शारीरिक शिक्षा निदेशक और लाइब्रेरियन पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू चल रहा है.

    सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की राह नहीं है आसान, सामने खड़ी हैं 5 चुनौतियां

    कार्यालय सहायक, कनिष्ठ सहायक, चौकीदार और स्वीपर सहित गैर-शिक्षण कर्मचारियों के पद के लिए वॉक-इन इंटरव्यू की गई थी. विज्ञापन में कहा गया है कि पदों के लिए केवल हिंदुओं को आवेदन करना होगा, जिससे बड़ा हंगामा हो गया है.

    एचआर एंड सीई के पूर्व सरकारी वकील एम महाराजा ने विज्ञापन को गलत बताया और कहा कि एचआर एंड सीई अधिनियम की धारा 10, जो यह कहता है कि सभी कर्मचारी हिंदू होने चाहिए, यह सिर्फ मंदिर के कर्मचारियों की नियुक्ति पर लागू होता है. एसोसिएशन ऑफ यूनिवर्सिटी टीचर्स के पूर्व अध्यक्ष के पांडियन ने कहा कि हालांकि एचआर एंड सीई विभाग 36 स्कूल, पांच कला और विज्ञान कॉलेज और एक पॉलिटेक्निक कॉलेज चलाता है, लेकिन यह पहली बार है जब केवल हिंदुओं से आवेदन मांगे गए हैं.

    Tags: College, Hindu, Tamil nadu

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर