तमिलनाडु श्रम मंत्री नीलोफर कफील कोरोना वायरस से संक्रमित

तमिलनाडु श्रम मंत्री नीलोफर कफील कोरोना वायरस से संक्रमित
श्रम मंत्री नीलोफर कफील (Nilofer Kafeel) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित

तमिलनाडु (Tami Nadu) की श्रम मंत्री नीलोफर कफील (Nilofer Kafeel) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाई गई हैं.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु (Tami Nadu) की श्रम मंत्री नीलोफर कफील (Nilofer Kafeel) कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. वह राज्य में संक्रमित होने वाली वाली चौथी मंत्री हैं. मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. कफील के पास श्रम, शहरी और ग्रामीण रोजगार विभाग तथा वक्फ बोर्ड का प्रभार है.

कफील के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद पलानीस्वामी ने कहा कि उन्होंने फोन पर मंत्री से बात की और उनका हालचाल लिया. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि वह उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं.

उच्च शिक्षा मंत्री के पी अंबलागन इस संक्रामक रोग की चपेट में आए पहले मंत्री थे और अब वह स्वस्थ हो चुके हैं. बिजली मंत्री पी थंगामणि और सहकारिता मंत्री सेल्लूर के राजू का कोविड-19 के लिए इलाज चल रहा है.



सरकार का लक्ष्य अगले 10 दिन में कोविड-19 मामलों की संख्या में कमी लाना : मुख्यमंत्री पलानीस्वामी
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने बुधवार को भरोसा जताया कि अगर लोग सरकार की पहल में पूरी तरह से सहयोग करें तो अगले 10 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में कमी लाई जा सकती है और महामारी को नियंत्रित किया जा सकता है. उन्होंने जोर देकर कहा कि तमिलनाडु में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य और केंद्र सरकारों ने राहत और शमन गतिविधियों के लिए करीब 10 हजार करोड़ रुपये खर्च किए हैं.

पलानीस्वामी ने कहा, ‘कोरोना वायरस के संक्रमण की कड़ी तोड़ने की सफलता लोगों के पूर्ण सहयोग पर निर्भर करती है क्योंकि अबतक इसका टीका नहीं बना है.’ सूक्ष्म एवं लघु उद्यमियों, किसानों और अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री यहां जिलाधिकारी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘ पहले ही चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में कमी के संकेत मिले हैं और सरकार द्वारा उठाए गए कड़े कदम की वजह से अगले 10 दिनों में धीरे-धीरे इसमें और कमी आएगी.’

देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 10 लाख के पार
भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 34,956 मामले आने के साथ शुक्रवार को संक्रमण के मामलों की संख्या 10 लाख को पार कर गई. महज तीन दिन पहले ही संक्रमितों की संख्या नौ लाख के पार हुई थी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 10,03,832 हो गए जबकि एक दिन में 687 लोगों की मौत के साथ मृतकों का आंकड़ा 25,602 हो गया है.

पिछले 24 घंटों में कुल 22,942 लोग स्वस्थ हुए हैं जो एक दिन में स्वस्थ लोगों की सर्वाधिक संख्या है. इसके साथ ही भारत में 6,35,756 लोग इस संक्रामक रोग से स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 3,42,473 मरीजों का अब भी कोविड-19 का इलाज चल रहा है. एक अधिकारी ने बताया, ‘अभी तक करीब 63.33 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज