TN Covid-19 Lockdown: तमिलनाडु में शराब दुकान खुलने की खुशी, व्यक्ति ने की शराब की बोतल की पूजा

मदुरै में एक स्थानीय नागरिक ने शराब की दुकान से बोतल खरीदकर उसकी पूजा की.

Liquor Shops Opend in Tamil Nadu: तमिलनाडु में पैंतीस दिनों के अंतराल के बाद 27 जिलों में सैलून, पार्क और राज्य द्वारा संचालित शराब की दुकानें 14 जून को फिर से खुल गई हैं.

  • Share this:

    चेन्नई. तमिलनाडु में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगी पाबंदियों में ढील देने के बाद अब सरकार ने वहां शराब की दुकानों को खोलने की भी इजाजत दे दी है. इसी सिलसिले में सोमवार को राज्य के मदुरै शहर में जब एक शराब की दुकान खुलने जा रही थी, तो वहां के एक स्थानीय नागरिक ने दुकान से शराब की बोतल खरीदकर उसकी पूजा की. समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो जारी किया है.


    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने 14 जून से राज्य के लगभग 27 जिलों में अधिक छूट देने की रविवार को घोषणा की थी, जिसमें चाय की दुकानों के दोबारा खोलने की अनुमति शामिल है. पश्चिमी हिस्से में सात और कावेरी डेल्टा क्षेत्र के चार जिलों को छोड़कर शेष 27 जिलों में नई छूट लागू होंगी. इनमें चेन्नई व इसके आसपास के जिले भी शामिल हैं.





    27 जिलों में सैलून, पार्क और शराब की दुकानें खुलीं
    तमिलनाडु में पैंतीस दिनों के अंतराल के बाद 27 जिलों में सैलून, पार्क और राज्य द्वारा संचालित शराब की दुकानें 14 जून को फिर से खुल गई हैं. राज्य सरकार ने शुक्रवार को इस तरह की छूट की घोषणा की थी. साथ ही उसने 21 जून की सुबह तक लॉकडाउन बढ़ा दिया था. धार्मिक और पर्यटन स्थल बंद रहेंगे और लॉकडाउन के विस्तारित अवधि के दौरान कोई सार्वजनिक या निजी बस सेवा संचालित नहीं की जाएगी.


    चाय की दुकानें सुबह छह से शाम पांच बजे तक खुली रहेगी
    स्टालिन ने एक बयान में कहा कि चाय की दुकानें सुबह छह से शाम पांच बजे तक खोली जा सकेंगी. उन्होंने गरम चाय घर ले जाने के लिए लोगों से प्लास्टिक की थैलियों के बजाय बर्तनों का इस्तेमाल करने की अपील की. ये दुकानें कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते 10 मई को राज्य में लॉकडाउन लागू होने के बाद से बंद हैं और समय-समय पर इन पाबंदियों को बढ़ाया जा चुका है.


    सरकारी सेवाओं के लिए ई-सेवा केंद्र भी खुलेंगे
    बयान में कहा गया है, 'मिठाई आदि की दुकानें सुबह आठ से दोपहर दो बजे के बीच खोली जा सकेंगी और केवल पार्सल सेवाओं की ही अनुमति होगी.' मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रमाण पत्र प्राप्त करने जैसी कई सरकारी सेवाओं के लिए ई-सेवा केंद्र भी सोमवार से संचालित होंगे. उन्होंने कहा कि भवन निर्माण कंपनियों के कार्यालयों को भी 50 प्रतिशत कार्यबल के साथ काम करने की अनुमति होगी. निर्माण कार्य की अनुमति पहले ही दी जा चुकी है. (इनपुट भाषा से भी)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.