होम /न्यूज /राष्ट्र /तमिलनाडु : 2 लोगों की लॉटरी से खुली किस्‍मत, 10 करोड़ रुपए का इनाम जीता

तमिलनाडु : 2 लोगों की लॉटरी से खुली किस्‍मत, 10 करोड़ रुपए का इनाम जीता

लॉटरी का पहला इनाम 10 करोड़ रुपए रखा गया था.

लॉटरी का पहला इनाम 10 करोड़ रुपए रखा गया था.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कन्याकुमारी जिले के रहने वाले दो व्यक्तियों ने ‘विशु बंपर केरल लॉटरी’ (Kerala Lottery Result) ...अधिक पढ़ें

तिरुवनंतपुरम. तमिलनाडु (Tamil Nadu)  के कन्याकुमारी जिले के रहने वाले दो व्यक्तियों ने ‘विशु बंपर केरल लॉटरी’ (Kerala Lottery Result) में 10 करोड़ रुपये जीते हैं. डॉ एम प्रदीप कुमार और उनके रिश्तेदार एन रमेश ने एक एजेंट से लॉटरी का टिकट उस समय खरीदा था, जब वे विदेश से लौटे अपने परिजनों की अगवानी करने के लिए तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डा जा रहे थे. दोनों व्यक्तियों ने जरूरी दस्तावेजों के साथ सोमवार को यहां लॉटरी भवन में टिकट जमा किया. लकी ड्रॉ 15 मई को निकाला गया था.

डॉ एम प्रदीप कुमार ने बताया कि यह टिकट उन्‍होंने लॉटरी विक्रेता रंगन से विजयी टिकट खरीदा था. वे अक्‍सर एन रमेश के साथ मिलकर टिकट खरीदते रहे हैं और इस बार उनकी लॉटरी लग गई. उन्‍होंने कहा कि इन दिनों हम कुछ व्‍यस्‍त थे इसलिए टिकट का परिणाम कुछ देर से पता चला. इसकी जानकारी मलयालम न्‍यूज पेपर से मिली. उन्‍होंने कहा कि विजेता टिकट का स्वामित्व और इसे राज्य लॉटरी विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है. हम संयुक्‍त रूप से इस टिकट के हकदार हैं. लॉटरी परिणाम घोषित होने के एक सप्ताह से अधिक समय बाद विजेताओं की पहचान का खुलासा किया गया.

पहले भी लॉटरी जीती थी, पर मामूली रकम मिली थी 

कन्याकुमारी जिले के मनावलकुरिची में रहने वाले एन रमेश ने बताया कि यह पुरस्‍कार करीब 6.16 करोड़ का होगा. इसमें टैक्‍स और कमीशन का धन काट लिया जाता है. इससे पहले भी लॉटरी जीती थी, लेकिन बहुत मामूली राशि हमें मिल सकी. उन्‍होंने कहा कि इसमें चैतन्‍य लकी सेंटर के थोक व्‍यापारी गिरीश कुरुप और लॉटरी विक्रेता रंगन को भी कुछ धन मिलेगा. लकी टिकट का नंबर ‘HB 727990’ था. दरअसल पहले पुरस्‍कार को लेकर कई बातें सामने आईं थीं और विजेता का नाम सामने नहीं आने से लोगों को कुछ भ्रम हो रहा था. नियमों के मुताबिक लॉटरी टिकट को 90 दिनों के भीतर जमा करना होता है.

Tags: Kerala Lottery Result, Tamil nadu

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें