• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • तमिलनाडु: NEET से कुछ घंटे पहले छात्र ने की खुदकुशी, CM स्टालिन ने किया परीक्षा से छूट के लिए कानून का वादा

तमिलनाडु: NEET से कुछ घंटे पहले छात्र ने की खुदकुशी, CM स्टालिन ने किया परीक्षा से छूट के लिए कानून का वादा

स्टालिन ने कहा कि द्रमुक सरकार नीट परीक्षा से छूट के लिए एक विधेयक पारित करेगी. (फाइल फोटो)

स्टालिन ने कहा कि द्रमुक सरकार नीट परीक्षा से छूट के लिए एक विधेयक पारित करेगी. (फाइल फोटो)

Tamil Nadu Medical Aspirant Suicide: एम के स्टालिन ने एक बयान में कहा कि द्रमुक सरकार तमिलनाडु विधानसभा में एक विधेयक पारित करेगी जिसमें नीट से स्थायी छूट की मांग की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चेन्नई. मेडिकल की तैयारी करने वाला सलेम का रहने वाला एक 19 वर्षीय छात्र रविवार को अपने घर में मृत पाया गया. यह घटना ऐसे समय में हुई है जबकि देश भर के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) आयोजित होने में कुछ ही घंटे बाकी थे. पुलिस ने कहा कि मृतक छात्र की पहचान एस धनुष के रूप में हुई है और ऐसा संदेह जताया जा रहा है कि धनुष ने आत्महत्या की है. पुलिस ने आशंका जताई कि छात्र ने कथित तौर पर नीट परीक्षा को पास करने की अपने तीसरी कोशिश में असफल होने के डर से खुदकुशी की.

    नाम ना बताने की शर्त पर सलेम के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “कोई सुसाइड नोट हमें नहीं मिला है, लेकिन परिस्थितिजन्य साक्ष्य परीक्षा के डर से आत्महत्या की ओर इशारा करते हैं क्योंकि मेडिकल सीट हासिल करने के लिए वह पहले भी नीट परीक्षा को क्लियर नहीं कर सका था.” बता दें छात्र रविवार तड़के अपने कमरे में मृत पाया गया था.

    तालिबान का फरमान- जिस क्लास में नहीं होंगे लड़के सिर्फ वहां पढ़ेंगी लड़कियां

    इसके साथ ही अधिकारी ने कहा, “छात्र के माता-पिता उसे NEET की तैयारी करने और उसे पास करने के लिए मजबूर कर रहे थे. परिवार का यह भी कहना है कि वह दबाव में था.” मृतक लड़के का बड़ा भाई एक इंजीनियरिंग स्नातक है और उनके पिता पहले किसी एक इंडस्ट्री में काम करते थे और अब खेत में. पुलिस ने मामले में भारतीय दंड संहित (आईपीसी) की धारा 174 के तहत अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है और पूछताछ कर रही है.

    … तो जिंदा है अल कायदा चीफ अल जवाहिरी? 9/11 की बरसी पर जारी वीडियो में फिर दिखा खूंखार आतंकी

    राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के नेता एडप्पादी पलानीस्वामी, जो इसी सलेम क्षेत्र से हैं, ने सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम या द्रमुक पर NEET को खत्म करने के अपने चुनावी वादे को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया और इस तरह से उन छात्रों के बीच भ्रम पैदा किया जो यह नहीं जानते थे कि क्या परीक्षाएं होंगी या नहीं. उन्होंने ट्वीट किया, “डीएमके के वादे का क्या हुआ?”

    छात्र की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने एक बयान में कहा कि द्रमुक सरकार कल तमिलनाडु विधानसभा में एक विधेयक पारित करेगी जिसमें नीट से स्थायी छूट की मांग की जाएगी. उन्होंने कहा, “अन्याय को खत्म होने दो.” गौरतलब है कि 2017 में तमिलनाडु में NEET की शुरुआत के बाद से, परीक्षा में फेल होने या फेल होने के डर से एक दर्जन से अधिक मेडिकल उम्मीदवारों की आत्महत्या से मौत हो गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज