तमिलनाडु: कुख्यात अपराधी ने पुलिस टीम पर देसी बम फेंका, एक पुलिसकर्मी की मौत

तमिलनाडु: कुख्यात अपराधी ने पुलिस टीम पर देसी बम फेंका, एक पुलिसकर्मी की मौत
कॉन्स्टेबल के परिवार के लिए 50 लाख रुपये सहायता की घोषणा भी की गई है (सांकेतिक फोटो)

यह घटना यहां मनाक्करई क्षेत्र (Manakkarai Region) में हुई. उन्होंने बताया कि पुलिस दुरई मुथू नामक एक कुख्यात बदमाश (notorious criminal) को पकड़ने गई थी. इस दौरान उसने पुलिस टीम (police team) पर देसी बम फेंके जिसमें सिपाही सुब्रमण्यम की मौके पर ही मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 11:02 PM IST
  • Share this:
तूतीकोरिन (तमिलनाडु). तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तूतीकोरिन (Thoothukudi) में मंगलवार को एक कुख्यात अपराधी (notorious criminal) ने पुलिस की एक विशेष टीम पर देसी बम फेंके जाने से एक कॉन्स्टेबल (constable) की मौत हो गई. यह जानकारी पुलिस ने दी. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (CM K Palaniswami) ने कॉन्स्टेबल की मौत पर दुख जताया और मृतक पुलिसकर्मी (police personnel) के परिवार के लिए 50 लाख रुपये सहायता की घोषणा की.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी (senior police officer) ने बताया कि यह घटना यहां मनाक्करई क्षेत्र (Manakkarai Region) में हुई. उन्होंने बताया कि पुलिस दुरई मुथू नामक एक कुख्यात बदमाश को पकड़ने गई थी. इस दौरान उसने पुलिस टीम (police team) पर देसी बम फेंके जिसमें सिपाही सुब्रमण्यम की मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने कहा कि मुथू के खिलाफ हत्या (murder) के दो मामलों समेत कई मामले चल रहे हैं. पुलिस टीम गुप्त सूचना (secret information) मिलने के बाद उसे पकड़ने के लिये गई थी.

सिपाही के सिर में आई गंभीर चोट, मौके पर ही हो गई मौत
अधिकारी ने कहा कि बदमाश ने दो बम फेंके, जिनमें से एक बम फट गया. इसमें सिपाही के सिर में गंभीर चोट लगी और मौके पर ही मौत हो गई.
पुलिस ने कहा कि बम फेंकते समय मुथू के हाथ में चोट आई. उसे तिरुनेवेली स्थित सरकारी अस्पताल ले जाया गया है.



CM पलानीस्वामी ने जताई संवेदना, 50 लाख रुपये की सहायता की घोषणा भी की
पलानीस्वामी ने चेन्नई में जारी बयान में सुब्रमण्यम की मृत्यु पर दुख जताया और इसे ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ बताया. उन्होंने सुब्रमण्यम के परिवार के प्रति संवेदना जतायी.

यह भी पढ़ें: जन स्वास्थ्य इमरजेंसी के चलते बना PM Cares फंड, इसपर आपत्ति नहीं की जा सकती- SC

उन्होंने साथ ही परिवार के लिए 50 लाख रुपये सहायता की घोषणा भी की. उन्होंने एक रिश्तेदार को अर्हता के आधार सरकारी नौकरी देने का भी निर्देश दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज