तमिलनाडु: कोरोना के खिलाफ एक्शन में नई DMK सरकार, 14 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

तमिलनाडु में लॉकडाउन (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

तमिलनाडु में लॉकडाउन (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Lockdown in Tamil Nadu: राज्य में 10 मई से 24 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. राज्य में संक्रमितों की संख्या में इजाफा को देखते हुए सरकार ने यह सख्त कदम उठाया है.

  • Share this:

चेन्नई. तमिलनाडु में डीएमके की नई सरकार कोरोना वायरस के खिलाफ एक्शन में आ गई है. शनिवार को सरकार ने राज्य में 14 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है. खास बात है कि तमिलनाडु में एक दिन पहले ही संक्रमितों के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए थे. इसके अलावा पड़ोसी राज्यों केरल और कर्नाटक में भी संपूर्ण लॉकडाउन जारी है.

बीते शुक्रवार को डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. सत्ता में आने के साथ ही सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ पाबंदियों का ऐलान किया है. राज्य में 10 मई से 24 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. राज्य में संक्रमितों की संख्या में इजाफा को देखते हुए सरकार ने यह सख्त कदम उठाया है.

4 लाख के पार बने हुए हैं संक्रमितों के आंकड़े

बीते 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस संक्रमितों के 4 लाख 1 हजार 78 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 4 हजार 187 मरीजों की मौत हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़े बताते हैं कि 24 घंटों में 3 लाख 18 हजार 609 मरीज घर लौटे हैं. नए आंकड़ों को मिलाकर देश में संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 18 लाख 92 हजार 676 हो गई है. वहीं, मौतों का आंकड़ा 2.38 लाख को पार कर गया है.

Youtube Video

कर्नाटक में पाबंदियां जारी

भाषा के अनुसार, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येडियुरप्पा ने कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य में दस मई से 24 मई तक के लिए लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाने की शुक्रवार को घोषणा की. राज्य में 27 अप्रैल से कर्फ्यू लगा हुआ है जो 12 मई को खत्म होने वाला था. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कोविड-19 की दूसरी लहर ने राज्य भर में डर का माहौल पैदा कर दिया है और कोरोना कर्फ्यू से उम्मीद के मुताबिक संक्रमण दर या मृत्यु दर कम करने में मदद नहीं मिल पा रही है.’




उन्होंने कहा, ‘इसलिए सरकार ने बीमारी पर लगाम कसने के लिए कड़े उपाय करने का निर्णय किया है. पूरे राज्य में दस मई की सुबह छह बजे से 24 मई की सुबह छह बजे तक पाबंदियां रहेंगी.’ येडियुरप्पा ने कहा कि इस दौरान सभी दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, होटल, पब और बार बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थ, दवाएं, दूध, फल और सब्जी जैसी आवश्यक सेवाएं सुबह छह बजे से सुबह दस बजे तक उपलब्ध रहेंगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज