Home /News /nation /

tamil nadu politics panneerselvam brother expelled from aiadmk after meeting with sasikala

तमिलनाडु राजनीति: शशिकला से मिलने की सजा, AIADMK से निकाले गए पनीरसेल्वम के भाई

(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो)

Tamil Nadu AIADMK News: शशिकला को 66.65 करोड़ रुपये के आय से अधिक संपत्ति मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा चार साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी. उन्होंने फरवरी, 2017 से बेंगलुरु के परपाना अग्रहारा केंद्रीय जेल में अपनी सजा काटी और 27 जनवरी 2021 को उन्हें रिहा किया गया.

अधिक पढ़ें ...

चेन्नई. तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे. जयललिता की करीबी सहयोगी वी. के. शशिकला से मिलने और पार्टी से जुड़े मामलों पर चर्चा करने के एक दिन बाद अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता ओ पनीरसेल्वम (ओपीएस) के भाई ओ राजा को शनिवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. अन्नाद्रमुक के मुताबिक शशिकला पार्टी की सदस्य नहीं हैं, हालांकि वह महासचिव होने का दावा करती हैं.

अन्नाद्रमुक समन्वयक पनीरसेल्वम और सह-समन्वयक के. पलानीस्वामी ने पार्टी के एक संयुक्त बयान में कहा कि राजा को पार्टी के अनुशासन का उल्लंघन करने और पार्टी सिद्धांतों के खिलाफ काम करने के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया गया है. एक अनुशासनात्मक कार्रवाई में, राजा जैसे थेनी पार्टी जिले से संबंधित तीन अन्य पदाधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया गया.

4 साल जेल की सजा काटी
शशिकला को 66.65 करोड़ रुपये के आय से अधिक संपत्ति मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा चार साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी. उन्होंने फरवरी, 2017 से बेंगलुरु के परपाना अग्रहारा केंद्रीय जेल में अपनी सजा काटी और 27 जनवरी 2021 को उन्हें रिहा किया गया. जयललिता की मृत्यु के बाद, शशिकला को फरवरी 2017 में अन्नाद्रमुक की अंतरिम महासचिव और उसके विधायक दल का नेता चुना गया था जिससे उनके मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ था.

परमाणु संयंत्र में आग के लिए US ने रूस को ठहराया जिम्मेदार, IAEA ने भी कही बड़ी बात

हालांकि, शीर्ष अदालत द्वारा संपत्ति के मामले में उनकी दोषसिद्धि बरकरार रखे जाने के बाद उन्होंने सजा काटने के लिए बेंगलुरु जाने से पहले मुख्यमंत्री के रूप में अपने तत्कालीन वफादार के पलानीस्वामी को चुना था.

इसके बाद अन्नाद्रमुक दो फाड़ हो गया. एक धड़े का नेतृत्व पलानीस्वामी, जबकि दूसरे का ओ पनीरसेल्वम कर रहे थे. हालांकि दोनों धड़े बाद में एक हो गए और संयुक्त पार्टी की महापरिषद ने सितम्बर 2017 में शशिकला को पार्टी से निष्कासित कर दिया.

Tags: Aiadmk, Tamil nadu, VK Sasikala

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर