अपना शहर चुनें

States

तमिलनाडु चुनावः मदुरै की रैली में बोले नड्डा, AIADMK के साथ जारी रहेगा गठबंधन

आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021 के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को जीत के मंत्र दिए. फाइल फोटो
आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021 के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को जीत के मंत्र दिए. फाइल फोटो

दक्षिण भारतीय राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मुदैरे में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी आगामी तमिलनाडु चुनाव (Tamilnadu Assembly Election 2021) अन्नाद्रमुक (AIADMK) के साथ गठबंधन में लड़ेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2021, 10:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी के राष्ट्रीय जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शनिवार को कहा कि पार्टी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamilnadu Assembly Election 2021) में अन्नाद्रमुक (AIADMK) के साथ अपना गठबंधन जारी रखेगी. दक्षिण भारतीय राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे जेपी नड्डा ने मुदैरे में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये ऐलान किया. इससे पहले दिन की शुरुआत करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मदुरै स्थित मीनाक्षी मंदिर में पूजा अर्चना की और ईश्वर का आशीर्वाद लिया.

मंदिर का दौरा करने के बाद बीजेपी चीफ ने तमिलनाडु बीजेपी कोर कमिटी की बैठक की और राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों का जायजा लिया. ये दूसरी बार है जब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जनवरी महीने में तमिलनाडु का दौरा किया और चुनावों को लेकर पार्टी की तैयारियों पर विचार विमर्श किया. इससे पहले 14 जनवरी को जेपी नड्डा तमिलनाडु पहुंचे थे और "नम्मा ओरू पोंगल विझा" (हमारे शहर का पोंगल त्यौहार) में हिस्सा लिया था. कार्यक्रम का आयोजन राज्य बीजेपी ईकाई ने किया था. इस साल जिन 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उनमें तमिलनाडु भी एक है.

अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता के. पलानीस्वामी और ओ. पन्नीरसेल्वम ने 2020 में गृह मंत्री अमित शाह के तमिलनाडु दौरे के समय ऐलान कर दिया था कि आगामी विधानसभा चुनाव में अन्नाद्रमुक, बीजेपी के साथ गठबंधन के तहत लड़ेगी. पलानीस्वामी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री हैं और पन्नीरसेल्वम राज्य के उपमुख्यमंत्री हैं.  राज्य की सत्ताधारी पार्टी अन्नाद्रमुक ने आगामी चुनावों में पलानीसामी को एक बार फिर से मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट किया है. पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के बाद अन्नाद्रमुक के लिए इस बार का विधानसभा चुनाव इकबाल बचाने की लड़ाई है. माना जा रहा है कि अन्नाद्रमुक को इस बार डीएमके से कड़ी चुनौती मिलने वाली हैं. 2019 के लोकसभा चुनावों में अन्नाद्रमुक और बीजेपी का गठबंधन चुनावी मैदान में था, लेकिन पार्टी को निराशा हाथ लगी और ज्यादातर सीटों पर डीएमके और कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन को जीत मिली थी.



नड्डा ने इसके साथ ही पार्टी के सोशल मीडिया वॉलंटियर्स और राज्य में हाल ही में पार्टी इकाई ज्वॉइन करने वाले लोगों को संबोधित किया. बीजेपी अध्यक्ष रविवार को पुडुच्चेरी के दौरे पर जाएंगे.

केंद्रशासित प्रदेश पुडुच्चेरी के पूर्व पब्लिक वर्क्स मंत्री और कांग्रेस के पूर्व नेता नमासिवायम ने हाल ही में बीजेपी ज्वॉइन की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज