अपना शहर चुनें

States

तमिलनाडु: जल्लीकट्टू कार्यक्रम में शामिल हुए राहुल गांधी, कई बड़े नेता रहे मौजूद

राहुल गांधी ने तमिल संस्कृति की तारीफ की. (फोटो: ANI/Twitter)
राहुल गांधी ने तमिल संस्कृति की तारीफ की. (फोटो: ANI/Twitter)

Tamil Nadu Update: इस साल पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में चुनाव होने हैं. इस लिहाज से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के दौरे को काफी जरूरी माना जा रहा है. वहीं, राज्य में भारतीय जनता पार्टी पहले से ही काफी सक्रिय है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 2:36 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को तमिलनाडु दौरे पर निकले हैं. यहां उन्होंने मदुरई के अवनीपुरम में जल्लीकट्टू (Jallikattu) कार्यक्रम में शिरकत की. खास बात है कि उन्होंने ट्वीट के जरिए पहले ही इस दौरे की जानकारी दे दी थी. उन्होंने तमिलनाडु वासियो से कहा था कि 'मैं आपके साथ पोंगल मनाने आ रहा हूं.' इस दौरान तमिल राजनीति के कई बड़े नाम मौजूद रहे. तमिलनाडु में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, इस मौके पर राहुल गांधी ने तमिल संस्कृति की काफी तारीफ की है. उन्होंने कहा 'तमिल संस्कृति, इतिहास के देखना बहुत अच्छा अनुभव रहा.' उन्होंने कार्यक्रम की तैयारियों की भी सराहना की है. राहुल ने कहा 'मैं यह देखकर खुश हूं कि जल्लीकट्टू व्यवस्थित और सुरक्षित तरह से आयोजित किया गया, जिसमें बैल और युवा दोनों सुरक्षित रहे.'






इस साल पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में चुनाव होने हैं. इस लिहाज से राहुल गांधी के दौरे को काफी जरूरी माना जा रहा है. वहीं, राज्य में भारतीय जनता पार्टी पहले से ही काफी सक्रिय है. इस कार्यक्रम के दौरान राहुल के साथ डीएमके के उदयनिधि स्टालिन, कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पीसीसी अध्यक्ष केएस अलागिरी और पुडुचेरी सीएम वी नारायणस्वामी भी थे.

यह भी पढ़ें: संक्रांति पर गांधी भाई-बहन ने सरकार को घेरा, राहुल बोले- किसानों को 'खास' शुभकामनाएं

राहुल ने ट्वीट के जरिए अपने इस दौरे के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि वे पोंगल मनाने के लिए तमिलनाडु पहुंच रहे हैं. उन्होंने खास तमिल भाषा में ट्वीट किया 'मैं आज आपके साथ पोंगल मनाने तमिलनाडु आ रहा हूं, मैं मदुरई में जल्लीकट्टू उत्सव में भाग लूंगा.' वहीं, उन्होंने देशवासियों को मकर संक्रांति की भी बधाई दी थी.

राहुल ने ट्वीट किया 'फसल कटाई का समय खुशी और जश्न का होता है. मकर संक्रांति, पोंगल, बिहु, भोगी और उत्तरायण की शुभकामनाएं.' खास बात है कि इस दौरान राहुल ने किसानों को एक खास तरह से त्यौहार की बधाई दी हैं. उन्होंने ट्वीट किया 'हमारे किसान-मजदूरों के लिए खास प्रार्थनाएं और शुभकामनाएं, जो अपने हक के लिए शक्तिशाली ताकतों के खिलाफ लड़ रहे हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज