होम /न्यूज /राष्ट्र /Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु में भारी बारिश से 3 की मौत, चेन्‍नई में स्‍कूल-ऑफिस बंद

Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु में भारी बारिश से 3 की मौत, चेन्‍नई में स्‍कूल-ऑफिस बंद

चेन्‍नई में जगह जगह हुआ जलजमाव. (Pic- ANI)

चेन्‍नई में जगह जगह हुआ जलजमाव. (Pic- ANI)

Tamil Nadu Rains: चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलेपट्टू ऐसे जिले हैं जहां रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां 24 घं ...अधिक पढ़ें

    चेन्‍नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एक बार फिर बारिश (Rain) कहर बरपा रही है. गुरुवार को राज्‍य के मंत्री केकेएसएसआर ने जानकारी दी है कि तमिलनाडु (Tamil Nadu Rains) में भारी बारिश के कारण घटी घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं चेन्‍नई (Chennai Rains) और उसके आसपास के 3 जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. इन इलाकों में गुरुवार को भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलजमाव हो गया. इससे लोगों को परेशानी का सामना करन पड़ रहा है.

    चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलेपट्टू ऐसे जिले हैं जहां रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां 24 घंटों में 20 सेंटीमीटर से अधिक बारिश हुई है. इन जिलों में स्कूल, कॉलेज और गैर जरूरी सरकारी कार्यालय शुक्रवार को बंद रहेंगे. 20 सेंटीमीटर तक बारिश ने राजधानी चेन्नई में बाढ़ ला दी है. यहां तट पर एक चक्रवाती सर्कुलेशन के कारण भारी बारिश की शुरुआत हुई थी. जलजमाव के कारण चेन्‍नई में जगह जगह ट्रैफिक जाम हो गया है.

    भारी बारिश को देखते हुए चेन्‍नई मेट्रो ने अपनी सेवाएं गुरुवार को एक घंटा बढ़ा दी थीं. ताकि बारिश में फंसे लोग अपने घर पहुंच पाएं. आखिरी मेट्रो रात 12 बजे चली थी. चेन्‍नई के चार सबवे को बंद कर दिया गया. जानकारी दी गई है कि करीब 145 बड़े पंपों के जरिये शहर में भरा बारिश का पानी निकाला जा रहा है. वहीं मौसम विभाग ने शुक्रवार को हल्‍की बारिश का अनुमान जताया है.

    मौसम विभाग का यह भी कहना है कि अगले तीन दिनों तक उत्‍तरी तटीय तमिलनाडु और दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में हल्‍की से लेकर भारी बारिश होगी. इसके बाद बारिश में कमी आएगी. ऐसे में लोगों से सतर्क रहने को कहा गया है.

    Tags: Chennai, Chennai Rains, Tamil nadu, Tamil Nadu Rains

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें