होम /न्यूज /राष्ट्र /

Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु में बारिश का कहर, अब तक 12 लोगों की मौत, सड़कों पर भरा पानी

Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु में बारिश का कहर, अब तक 12 लोगों की मौत, सड़कों पर भरा पानी

चेन्‍नई के कई इलाकों में भरा पानी. (Pic- ANI)

चेन्‍नई के कई इलाकों में भरा पानी. (Pic- ANI)

Tamil Nadu Rains: मौसम विभाग ने मंगलवार को जानकारी दी थी कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र जल्द ही दबाव में बदल सकता है और अगले कुछ दिनों में पूरे तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका है. बुधवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुड्डालोर, विलुप्‍पुरम, शिवगंगा, रामनाथपुरम और कराईकल के लिए रेड अलर्ट घोषित किया गया है. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि बुधवार को इन जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है. कोयंबटूर में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने सभी स्‍कूल कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    चेन्‍नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu Rains) के अधिकांश हिस्‍सों में लगातार बारिश (Rain) हो रही है. चेन्‍नई (Chennai Rain) समेत कई जिलों में बारिश (Rain Alert) के कारण हालात खराब हैं. सड़कों पर जलजमाव होने से लोगों को परेशानी हो रही है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) की ओर से बुधवार को भी राज्‍य के अधिकांश हिस्‍से में भारी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी जारी की गई है. साथ ही लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है. सरकार की ओर से 9 जिलों में दो दिन के अवकाश की घोषणा की गई है. वहीं राज्‍य के राजस्‍व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने जानकारी दी है कि अब तक बारिश जनित घटनाओं में प्रदेश में 12 लोगों की मौत हुई है.

    केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया है कि राज्‍य में नेशनल डिजास्‍टर रिस्‍पांस फोर्स () की 11 टीमें और राज्‍य की डिजास्‍टर रिस्‍पांस टीम की 7 टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. मौसम विभाग ने बुधवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुड्डालोर, विलुप्‍पुरम, शिवगंगा, रामनाथपुरम और कराईकल के लिए रेड अलर्ट घोषित किया है. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि बुधवार को इन जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है. वहीं चेन्‍नई के अधिकांश हिस्‍सों में बारिश के कारण जलजमाव होने से जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त है. इसके साथ ही कोयंबटूर में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने सभी स्‍कूल कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है.

    तमिलनाडु के नागपट्टिनम में भी पिछले कुछ घंटों से तेज बारिश हो रही है. इसके कारण जगह-जगह जलजमाव है. सार्वजनिक यातायात भी बंद है. चेन्‍नई के अधिकांश इलाकों में बुधवार को भी बारिश के कारण जलजमाव है. पानी लोगों के घरों तक घुस गया है. इससे लोगों को परेशानी हो रही है. राज्‍य में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 9 जिलों में 10 और 11 नवंबर को अवकाश की घोषणा की है. इस दौरान सभी सरकारी कार्यालय और अन्‍य ऑफिस बंद रहेंगे. इन जिलों में चेन्‍नई, कांचीपुरम, तिरुवलूर, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, नागपट्टिनम, थंजावुर, तिरुवरूर और मालियादुथरई शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: आतंकी हमलों से निपटने को जम्‍मू-कश्‍मीर भेजे जाएंगे 5500 अतिरिक्‍त BSF और CRPF जवान

    मौसम विभाग ने मंगलवार को जानकारी दी थी कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र जल्द ही दबाव में बदल सकता है और अगले कुछ दिनों में पूरे तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका है. चेन्नई और आसपास के जिलों जैसे चेंगलपेट में मंगलवार को बारिश में कमी आई लेकिन तमिलनाडु के नागपट्टिनम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कराईकल जैसे क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई.

    राज्‍य के जल संसाधन मंत्री दुरईमुरुगन ने कहा है कि बांधों से जल प्रवाह और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त पानी छोड़ने के लिए कदम उठाए गए हैं. तमिलनाडु राजभवन ने एक ट्वीट में कहा है कि राज्यपाल आरएन रवि ने तमिलनाडु के लोगों से अगले कुछ दिनों में आईएमडी द्वारा भारी बारिश के अनुमान के मद्देनजर सतर्क रहने और एहतियाती उपाय करने का आग्रह किया है. प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को गैर-जरूरी आवाजाही से बचना चाहिए.

    Tags: Chennai, Chennai Rains, IMD forecast, Tamil nadu, Tamil Nadu Rains, Weather Alert, Weather forecast

    अगली ख़बर