होम /न्यूज /राष्ट्र /Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु के कई जिलों में अगले 3 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, 14 की मौत, चेन्नई एयरपोर्ट प्रभावित

Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु के कई जिलों में अगले 3 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, 14 की मौत, चेन्नई एयरपोर्ट प्रभावित

बारिश के कारण चेन्‍नई में जगह जगह गिरे पेड़. (Pic- ANI)

बारिश के कारण चेन्‍नई में जगह जगह गिरे पेड़. (Pic- ANI)

Tamil Nadu Rains: गुरुवार को सामने आई तस्‍वीरों में चेन्‍नई के कई इलाकों में जलजमाव देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही कु ...अधिक पढ़ें

    चेन्‍नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हालात खराब बने हुए हैं. चेन्‍नई (Chennai) समेत कई जिलों की सड़कों पर भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण जलजमाव है. गुरुवार को बारिश (Tamil Nadu Rains) की वजह से चेन्‍नई एयरपोर्ट (Chennai Airport) पर आने वाली उड़ाने सेवाओं को बंद कर दिया गया है. यह सेवा गुरुवार दोपहर 01:15 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगी. हालांकि एयरपोर्ट से विमान उड़ान भर सकेंगे. वहीं मुख्‍यमंत्री कार्यालय के अनुसार मुख्‍यमंत्री एमके स्‍टाालिन ने एक केंद्र पर पहुंचकर लोगों के लिए बनाए जा रहे भोजन की व्‍यवस्‍था देखी. सरकार का कहना है कि अम्‍मा कैंटीन के जरिये ये खाना जरूरतमंदों को तब तक निशुल्‍क मुहैया कराया जाएगा, जब तक हालात ठीक नहीं हो जाते.

    अगले 3 घंटों में विल्लुपुरम, कुड्डालोर, कल्लाकुरिची, कृष्णागिरी, धर्मपुरी, नमक्कल, पेरम्बलुर, अरियालुर, चेन्‍नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम और सलेम जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राज्‍य सरकार के अनुसार प्रदेश में बारिश जनित घटनाओं में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है. चेन्‍नई में भारी बारिश से जगह-जगह जलजमाव है. शहर के 13 सबवे में भरे पानी को निकाल दिया गया है. 160 गिरे हुए पेड़ों को भी हटाया गया है. पिछले 4 दिनों में राज्‍य में 20 लाख लोगों को खाने के पैकेट बांटे गए हैं. मौसम विभाग (IMD) की चेन्नई इकाई के डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल ने बारिश को लेकर जानकारी साझा की है. उनके अनुसार बंगाल की खाड़ी में चेन्‍नई के पास निम्‍न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. यह तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के बीच आज शाम को चेन्‍नई से होकर गुजरेगा. इसके कारण तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है. साथ ही राज्‍य के 6 जिलों के लिए अत्‍यधिक बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है.

    वहीं गुरुवार को सामने आई तस्‍वीरों में चेन्‍नई के कई इलाकों में जलजमाव देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही कुछ जगहों पर पेड़ भी टूटे हैं. बारिश का पानी लोगों के घरों में भी घुसा है. मौसम विभाग ने बताया कि कम दबाव के क्षेत्र के 11 नवंबर की शाम को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तट से गुजरने की संभावना है. इस मौसम रूझान की वजह से अगले तीन से चार दिनों तक तमिलनाडु के बड़े क्षेत्र में बारिश होने की उम्मीद की जा रही है. 12 नवंबर को नीलगिरि की पहाड़ियों, कोयंबटूर, सेलम, तिरुपत्तूर और वेल्लोर में बारिश होने का अनुमान है.

    मौसम विभाग के मुताबिक कुछ खास इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है, जबकि अधिकतर स्थानों पर गरज के साथ मध्य दर्जे की बारिश की संभावना है. आईएमडी ने बताया कि 11 नवंबर को तमिलनाडु के तिरुवल्लुर, कल्लाकुरिची, सेलम, वेल्लोर, तिरुन्नामलाई, रानीपेट और तिरुपुत्तर जिलों के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है. वहीं तमिलनाडु के नीलगिरि, कोयंबटूर, चेंगापल्ट्टू, नमक्कल, तिरुचिरापल्ली, चेन्नई और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

    मौसम विभाग ने बताया कि 12 से 14 नवंबर के बीच तमिलनाडु के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है, जबकि तमिलनाडु के कुछ इलाकों, पुडुचेरी और कराईकल में गरज और बिजली चमकने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार को चेन्नई और इससे सटे उत्तरी इलाकों में बारिश में कमी आई जबकि कावेरी डेल्टा (तमिलनाडु) और कराइकल (पुडुचेरी) में मूसलाधार बारिश हुई.

    पढ़ें: कोविड के खिलाफ बनी मेड इन इंडिया दवा, कुछ दिनों में मिल सकती है मंजूरी

    तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मानसून के कारण एक अक्टूबर से अब तक सामान्य से 50 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है और 90 प्रमुख जलाशयों में से 53 जलाशयों में पानी 76 फीसदी भंडारण स्तर तक पहुंच गया है. इस अवधि में तमिलनाडु और पुडुचेरी में 38 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई, जो सामान्य स्तर 25 सेंटीमीटर से 51 फीसदी अधिक है.

    Tags: Chennai, Chennai Rains, Tamil nadu, Tamil Nadu Rain

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें