• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • तमिलनाडु में ढील के साथ 5 जुलाई तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा; क्या रहेगा बंद

तमिलनाडु में ढील के साथ 5 जुलाई तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा; क्या रहेगा बंद

सरकार ने निजी परिवहन को 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ फिर से शुरू करने की अनुमति दी है

सरकार ने निजी परिवहन को 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ फिर से शुरू करने की अनुमति दी है

Tamil Nadu Relaxes Lockdown: राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर के सभी चार जिलों में निजी कंपनियां 100 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम कर सकती हैं. वहीं, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और मॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है.

  • Share this:
    चेन्नई. देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप कम हो रहा है. हालांकि कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट ने विशेषज्ञों की चिंता बढ़ा दी है. एक तरह कोरोना के नया वैरिएंट चिंता बना हुआ है तो दूसरी तरह तमिलनाडु सरकार ने कुछ ढील के साथ लॉकडाउन को 5 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. शुक्रवार देर शाम राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर के सभी चार जिलों में निजी कंपनियां 100 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम कर सकती हैं. वहीं, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और मॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है.

    सरकार ने निजी परिवहन को 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ फिर से शुरू करने की अनुमति दी है. जबकि मेट्रो रेल सेवाओं को भी 50 फीसदी यात्रियों के साथ फिर से शुरू किया जाएगा. बस मालिकों को केवल 50 प्रतिशत सीटें भरने की अनुमति दी गई है.

    पश्चिम और मध्य क्षेत्र में पड़ने वाले 11 जिलों में मौजूदा प्रतिबंध बरकरार रखे गए हैं. 23 अन्य जिलों में और सेवाओं और प्रतिष्ठानों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है. उन 23 जिलों में जहां लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी गई है, सामान्य प्रावधान स्टोर, सब्जी और फलों की दुकानों के साथ-साथ मांस की दुकानों को सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक संचालित करने की अनुमति दी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज