DMK के पूर्व सांसद केपी रामलिंगम BJP में हुए शामिल, टी रवि ने दिलाई सदस्‍यता

द्रमुक के पूर्व सांसद केपी रामलिंगम भारतीय जनता पार्टी में हुए शामिल. (फोटो साभार-ANI)
द्रमुक के पूर्व सांसद केपी रामलिंगम भारतीय जनता पार्टी में हुए शामिल. (फोटो साभार-ANI)

Tamil Nadu: लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य रह चुके रामलिंगम ने कहा कि वह अलागिरि को भाजपा में शामिल होने के लिए राजी करने को प्रयास करेंगे. हालांकि, पार्टी में शामिल होने या नहीं होने का फैसला अलागिरि ही करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 7:32 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. द्रमुक (DMK) के पूर्व सांसद के पी रामलिंगम (KP Ramalingam) शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गये और उन्होंने कहा कि वह इस द्रविड़ दल से निष्कासित किये गये नेता एम के अलागिरि को भगवा पार्टी से जुड़ने के लिए राजी करने का प्रयास करेंगे. रामलिंगम भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की चेन्नई यात्रा से पूर्व यहां पार्टी कार्यालय में तमिलनाडु के पार्टी मामलों के प्रभारी एवं पार्टी महासचिव सी टी रवि और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए.

लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य रह चुके रामलिंगम ने कहा कि वह अलागिरि को भाजपा में शामिल होने के लिए राजी करने को प्रयास करेंगे. हालांकि, पार्टी में शामिल होने या नहीं होने का फैसला अलागिरि ही करेंगे. रामलिंगम को पार्टी अनुशासन का उल्लंघन करने को लेकर इस साल के प्रारंभ में द्रमुक से निलंबित कर दिया गया था. उन्हें पार्टी की कृषि शाखा के सचिव पद से भी हटा दिया गया था. उन्होंने कोरोना वायरस महामारी पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक की पार्टी की मांग के विरूद्ध राय प्रकट की थी.

भाजपा में रामलिंगम का स्वागत करते हुए रवि ने ट्वीट किया, 'यह बहुत बड़ा संकेत है कि द्रमुक के पूर्व सांसद डॉ. के पी रामलिंगम उस दिन भाजपा में शामिल हुए जिस दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चेन्नई आ रहे हैं. इससे न केवल द्रमुक और उसका आधार कमजोर होगा बल्कि पूरे राज्य में भाजपा मजबूत होगी.' कुछ साल पहले जब करुणानिधि के उत्तराधिकारी के तौर पर द्रमुक प्रमुख के पद के लिए जंग छिड़ गयी थी तब 66 वर्षीय रामलिंगम अलागिरि के खेमे में थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज