Home /News /nation /

tamil nadu teacher suspended for making remarks against a particular religion in a school

तमिलनाडु में टीचर पर ईसाई धर्म के प्रचार का आरोप, हिंदू देवी-देवताओं को बताता था 'शैतान'

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

Tamilnadu: तमिलनाडु में कन्याकुमारी जिले के सरकारी स्कूल में एक शिक्षक को हिंदू धर्म के खिलाफ गलत टिप्पणी करने और ईसाई धर्म का प्रचार करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया. अधिकारियों ने  बताया कि जिले में कन्नतुविलई स्थित एक स्कूल की छठी कक्षा की छात्रा ने ये आरोप लगाये थे. इस छात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके बाद जिला प्रशासन ने शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की. 

अधिक पढ़ें ...

कन्याकुमारी: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कन्याकुमारी जिले के सरकारी स्कूल में एक शिक्षक पर हिंदू धर्म को नीचा दिखाने और ईसाई धर्म का प्रचार करने के आरोप के बाद उसे निलंबित कर दिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिले में कन्नतुविलई स्थित एक स्कूल की छठी कक्षा की छात्रा ने ये आरोप लगाये थे.

स्कूल प्रशासन एवं पुलिसकर्मियों के समक्ष आरोप लगाने का छात्रा का एक वीडियो क्लिप बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. प्राथमिक जांच के बाद शिक्षक को कथित तौर पर निलंबित कर दिया गया. वह छात्रों को सिलाई-कटाई सिखाता है.

छात्रा के मुताबिक, शिक्षक ने एक कहानी सुनाने के दौरान हिंदू-देवताओं को शैतान जैसा बताया और ईसा मसीह का महिमामंडन किया तथा छात्रों को बाइबिल पढ़ने के लिए प्रेरित किया. छात्रों ने जब जवाब दिया कि वे लोग हिंदू हैं और इसके बजाय वे भगवद गीता पढ़ना चाहेंगे, शिक्षक ने कहा कि गीता खराब है और बाइबिल में अच्छे विचार हैं इसलिए उन्हें बाइबिल पढ़ना चाहिए.

हिंदी ‘थोपने’ को लेकर केंद्र को DMK की चेतावनी, कहा- करुणानिधि के आंदोलन को नहीं भूले हैं लोग

छात्रा ने कहा कि ईसाई धर्म का इस तरह का प्रचार कक्षाओं के दौरान किया जाता था. भोजनावकाश के बाद छात्रों को घुटने के बल बैठने और ईसाई धर्म की प्रार्थना करने को भी कहा गया था. बच्चों ने जब इस बात से अपने माता पिता को अवगत कराया तो उन्होंने इस विषय को स्कूल प्रशासन के सामने उठाया.

बता दें कि इससे पहले तमिलनाडु के कांचीपुरम में सरकारी स्कूलों में छात्रों को शौचालय की सफाई करते हुए देखा गया था. इससे जुड़ा वीडियो वायरल होने पर काफी हंगामा मचा था. इन छात्राओं को कैंपस में कथित रूप से टॉयलेट की सफाई करते हुए देखा गया. इसके बाद कांचीपुरम के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने घटना का संज्ञान लेते हुए जिले के शिक्षा अधिकारी को जांच करने का आदेश दिया.

Tags: Students, Tamilnadu news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर