चेन्नई में तीन स्टेशनों का नाम बदलकर अन्ना, एमजीआर व जया के नाम पर रखा गया

चेन्नई में तीन स्टेशनों का नाम बदलकर अन्ना, एमजीआर व जया के नाम पर रखा गया
सीएमबीटी स्टेशन को अब पुरैची थलाईवी डॉ जे जयललिता सीएमएमबीटी मेट्रो कहा जाएगा.

अलंदूर स्टेशन का नाम अब ‘अरिगनर अन्ना अलंदुर मेट्रो’ होगा. सेंट्रल मेटो को अब ‘पुरैची थलाइवर डॉ एमजी रामचंद्रन मेट्रो’ और सीएमबीटी स्टेशन को अब ‘पुरैची थलाइवी डॉ जे जयललिता सीएमएमबीटी मेट्रो’ कहा जाएगा.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu) ने शुक्रवार को तीन मेट्रो स्टेशनों (Metro Station) के नाम दिवंगत मुख्यमंत्री सी. एन. अन्नादुरई, एम. जी. रामचंद्रन और जे. जयललिता पर रखे गए हैं. सरकारी आदेश के अनुसार अलंदूर स्टेशन का नाम अब ‘अरिगनर अन्ना अलंदुर मेट्रो’ होगा. सेंट्रल मेट्रो को अब ‘पुरैची थलाइवर डॉ. एमजी रामचंद्रन मेट्रो’ और सीएमबीटी स्टेशन को अब ‘पुरैची थलाइवी डॉ. जे जयललिता सीएमएमबीटी मेट्रो’ कहा जाएगा.

मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार के उच्च स्तरीय समिति के सुझाव स्वीकार करने के बाद स्टेशनों के नाम बदले गए. उन्होंने जयललिता के नेतृत्व में अन्नाद्रमुक सरकार द्वारा शहर में मेट्रो रेल परियोजना के क्रियान्वयन के लिए उठाए कदमों का भी जिक्र किया.

इसे भी पढ़ें :- जयललिता के बंगले से मिला चार किलो सोना, 32 हजार से ज्यादा सामानों की लिस्ट



मुख्यमंत्री ने कहा कि चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे चरण में 61,843 करोड़ रुपये की लागत से 118.9 किलोमीटर के तीन गलियारों का निर्माण किया जाएगा. इसमें माधवराम से एसआईपीसीओटी, लाइट हाउस से पूनमले और माधवराम से शोलिंगनल्लूर तक मेट्रो के नेटवर्क को फैलाया जाएगा. उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश पारित कर दिया है अब केंद्र की मंजूरी और कोष का इंतजार है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading