Assembly Banner 2021

तमिलनाडु चुनाव: ऑटो वाले की पत्नी दे रही हैं AIADMK विधायक को चुनौती, CPM के लिए खास है यह सीट

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम.

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम.

Tamil Nadu Election 2021: 46 साल की पोन्नुथई लंबे समय से सीपीएम (CPM) से जुड़ी हुईं हैं. ऑटो वाली उनकी तस्वीर को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'ऑटोरिक्शा सालों से हमारी कमाई का जरिया बना हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 7:11 AM IST
  • Share this:
मदुरई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तिरुप्पारनकुंडरम (Tirupparankundram) से सीपीएम ने एसके पोन्नुथई (S K Ponnuthayi) को मैदान में उतारा है. उनकी कहानी एक आम चुनावी उम्मीदवार से कहीं ज्यादा है. कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वे ऑटो में नजर आ रहीं थीं. अब खास बात यह है कि वह ऑटो पोन्नुथई के पति आर करुणानिधी का है. यही ऑटो है, जो सालों से उनका घर चला रहा है. खैर वे खुद को को एक ऑटो वाले की पत्नी से ज्यादा मानती हैं और आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगी हुईं हैं.

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्स्प्रेस के अनुसार, 46 साल की पोन्नुथई लंबे समय से सीपीएम से जुड़ी हुईं हैं. ऑटो वाली उनकी तस्वीर को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'ऑटोरिक्शा सालों से हमारी कमाई का जरिया बना हुआ है. लेकिन फोटो देखने के बाद कई लोगों का लगा होगा कि मैं एक बस एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर की पत्नी हूं, जो बड़ा काम कर रही है.' दरअसल, वायरल तस्वीर उस समय की है, जब वे डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरने गई थीं.

वे कहती हैं 'मैं 1993 से समाज सेवा कर रहीं हूं. मेरे पति भी एक सक्रिय पार्टी कार्यकर्ता हैं.' अखबार से बातचीत में उन्होंने बताया 'मैंने कभी भी टिकट की उम्मीद नहीं की थी. जब सीपीम को गठबंधन में 6 सीटें मिलीं, तो यह तय किया गया कि एक उम्मीदवार महिला होनी चाहिए. उन्होंने मुझे चुना.' पोन्नुथई चुनाव के लिए तैयार हैं. उन्होंने बताया 'हमारे पास मजबूत गठबंधन है. लोग पैसों की ताकत का इस्तेमाल करने वाली AIADMK से खुश नहीं हैं.' उन्होंने कहा 'हमारे पास खर्च करने के लिए उतना पैसा नहीं है, लेकिन हम जानते हैं कि लोग बदलाव की ओर देख रहे हैं.'



यह भी पढ़ें: तमिलनाडु चुनाव: सत्ता के लिटमस टेस्ट में पलानीस्वामी पास होंगे या फेल?
तमिलनाडु में उसी गठबंधन में शामिल कांग्रेस के साथ किसी भी तकरार को नहीं देखती हैं. खास बात है कि पड़ोसी राज्य केरल में वाम दल के खिलाफ कांग्रेस मजबूत चुनौती पेश कर रही है. उन्होंने कहा 'हम गठबंधन का हिस्सा इसलिए बने, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सांप्रदायिक बीजेपी तमिलनाडु में मजबूत न हो पाए. कांग्रेस DMK के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा है. हमारा उनके साथ सीधा गठबंधन नहीं है.'

पोन्नुथई कहती हैं 'हम AIADMK को बाहर करना चाहते हैं, बीजेपी को बाहर रखना चाहते हैं.' उन्होंने कहा 'BJP नंबर एक की दुश्मन है. यहां तक के वे दोनों एक ही हैं. AIADMK ने तमिलनाडु में बीजेपी को हाथ थामा है. सीएम एडापड्डी वही करते हैं, जो मोदी कहते हैं.' पोन्नुथई का मुकाबला स्थानीय मजबूत उम्मीदवार और AIADMK के वरिष्ठ नेता वीवी राजन चेलप्पा से है. एक ओर जहां पोन्नुथई तमिलनाडु सीपीएम की राज्य कमेटी की सदस्य हैं. वहीं, चेलप्पा मदुरई नॉर्थ से विधायक हैं. वे मदुरई नगर निगम के मेयर और सांसद रह चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज