Home /News /nation /

tamilnadu class 12th student did murder of his friend for body shaming

क्लास में बार-बार दोस्त कहता था 'गर्लिश' तो छात्र ने रची हत्या की खौफनाक साजिश, उतार दिया मौत के घाट

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

चेन्नई. तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में एक हैरान कर देनी वाली घटना सामने आई है, जहां शनिवार को कक्षा 12 के एक छात्र ने अपने क्लासमेट की निर्ममता से हत्या कर दी.

चेन्नई. तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में एक हैरान कर देनी वाली घटना सामने आई है, जहां शनिवार को कक्षा 12 के एक छात्र ने अपने क्लासमेट की निर्ममता से हत्या कर दी. छात्र ने बॉडी शेमिंग करने पर अपने दोस्त को मौत के घाट उतार दिया. पीड़ित ने कथित तौर पर अपने दोस्त को “गर्लिश” कहा था. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपित 12वीं कक्षा के लड़के को निगरानी गृह भेज दिया है. वहीं इस घटना को लेकर तमिलनाडु पुलिस ने कहा कि छात्र बार-बार अपने दोस्त को कमेंट करने के लिए मना करता था. लेकिन पीड़ित ने अपराधी की शक्ल और उसके शांत व्यवहार का मजाक उड़ाना जारी रखा.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक इसके चलते गुस्सा होकर आरोपित ने दोस्त की हत्या करने की साजिश रची और फिर आरोपी ने पीड़िता को पार्टी के लिए बुलाया. इसके बाद उसके ऊपर कथित तौर पर दरांती और चाकू से कई बार हमला किया. हत्या की वारदात को अंजाम तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में उनके स्कूल के पास एक राजमार्ग पर दिया.

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य डॉ सरन्या जयकुमार के अनुसार, “बॉडी शेमिंग से चिंता, अवसाद होता है, जिससे बॉडी डिस्मॉर्फिक डिसऑर्डर होता है. कई बार, यह क्रोध या अत्यधिक अवसाद के रूप में सामने आता है. हाल ही में, तमिलनाडु में छात्रों के व्यवहार संबंधी मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

छात्रों के बीच हिंसा, शराब पीना, शिक्षकों को निशाना बनाने और कक्षा में गलत व्यवहार करने की रिपोर्टें बढ़ रही हैं. हालांकि, कथित बॉडी शेमिंग को लेकर कक्षा 12 के एक छात्र की अपने सहपाठी की हत्या की इस खबर ने विशेषज्ञों को चिंतित कर दिया है, एनडीटीवी ने बताया। राज्य में स्कूली छात्रों के बीच व्यवहार संबंधी मुद्दों में वृद्धि के कारण, स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने हाल ही में कहा था कि जो लोग सीमा पार करेंगे, उनके स्थानांतरण प्रमाण पत्र पर प्रतिकूल टिप्पणी के साथ स्कूलों से बर्खास्त कर दिया जाएगा.

Tags: Tamilnadu

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर