• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • तमिलनाडु के CM की मांग- केंद्र सरकार उठाए कोरोना टेस्ट का आधा खर्च

तमिलनाडु के CM की मांग- केंद्र सरकार उठाए कोरोना टेस्ट का आधा खर्च

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) इस वक्त प्रतिदिन तकरीबन 85 हजार RT-PCR टेस्ट कर रहा है जिसका खर्च करीब 6.8 करोड़ रुपए आता है. सीएम का कहना है कि राज्य कोरोना की वजह से पहले ही वित्तीय दिक्कतों का सामना कर रहा है ऐसे में वृहद टेस्टिंग का खर्च अधिक हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई.के. पलानीस्वामी (Tamil Nadu Chief Minister Edappadi K Palaniswami)  ने केंद्र सरकार से कोरोना टेस्ट (Covid-19 Test) का आधा खर्च उठाने कीं मांग की है. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान पलानीस्वामी ने यह मांग उठाई. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार RT-PCR टेस्ट का आधा खर्च वहन करे. गौरतलब है कि तमिलनाडु इस वक्त प्रतिदिन तकरीबन 85 हजार RT-PCR टेस्ट कर रहा है जिसका खर्च करीब 6.8 करोड़ रुपए आता है. सीएम का कहना है कि राज्य कोरोना की वजह से पहले ही वित्तीय दिक्कतों का सामना कर रहा है ऐसे में वृहद टेस्टिंग का खर्च अधिक हो रहा है.

    बैठक के दौरान क्या बोले पीएम मोदी
    गौरतलब है कि इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अब हमें कोरोना से जुड़ी अधोसंरचना को मजबूत करना है, जो हमारे स्वास्थ्य से जुड़ा, ट्रैकिंग-ट्रेसिंग से जुड़ा नेटवर्क है, उनकी बेहतर ट्रेनिंग भी करनी है. राज्यों से प्रभावशाली जांच, ट्रेसिंग, इलाज और निगरानी पर ध्यान केन्द्रित करने का आह्वान करते हुए पीएम मोदी ने कहा, जो एक-दो दिन के लोकल लॉकडाउन होते हैं, वो कोरोना को रोकने में कितने प्रभावी हैं, हर राज्य को इसका अवलोकन करना चाहिए. कहीं ऐसा तो नहीं कि इस वजह से आपके राज्य में आर्थिक गतिविधियां शुरू होने में दिक्कत हो रही है? मेरा आग्रह है कि सभी राज्य इस बारे में गंभीरता से सोचें.

    इन राज्यों के मुख्यमंत्री हुए शामिल
    वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस बैठक में महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्रियों तथा स्वास्थ्य मंत्रियों ने हिस्सा लिया. पीएम मोदी ने कहा कि विशेषज्ञ बताते हैं कि संक्रमण को रोकने में मास्क की भूमिका बहुत अधिक है. मास्क की आदत डालना मुश्किल ज़रूर है, लेकिन इसकी आदत डालनी ही होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज