तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये केस, अब तक 1,510 लोगों की गई जान

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये केस, अब तक 1,510 लोगों की गई जान
तमिलनाडु में अब तक 1500 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है (सांकेतिक फोटो)

तमिलनाडु (Tamilnadu) में इस वैश्विक महामारी (Global Pandemic) के 4,150 नये मामले सामने आये हैं जबकि 60 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,510 हो गई है.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु (Tamilnadu) में रविवार को लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के 4,000 से अधिक नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या रविवार को 1,11,151 पहुंच गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि राज्य में इस वैश्विक महामारी (Global Pandemic) के 4,150 नये मामले सामने आये हैं जबकि 60 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,510 हो गई है. बुलेटिन के मुताबिक रविवार को विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों से 2,186 लोगों को इस बीमारी से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई और इसके साथ ही अब ठीक हुए लोगों की संख्या 62,778 हो गई है.

राज्य में अभी 46,860 मरीजों का इलाज चल रहा है. परीक्षण बढ़ाने पर बल दिया जा रहा है तथा 34,831 परीक्षण किये गये हैं. अब तक 13.41 लाख परीक्षण किये जा चुके हैं. कोरेाना संक्रमण में राज्य में 37 जिलों में सबसे ऊपर चल रहे चेन्नई (Chennai) में रविवार को गिरावट आयी तथा शनिवार के 1842 नये मामले के मुकाबले रविवार को 1713 नये मामले सामने आये. जो 4150 नये मामले सामने आये हैं उनमें 73 अन्य स्थानों से राज्य में लौटे हैं. अब तक राज्य में जिन 1510 मरीजों की मृत्यु हुई है उनमें से 1054 चेन्नई से थे.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लिए आगे आए 30 हजार से ज्यादा लोग, जानें कारण



AIADMK के चार DMK के पांच विधायक अब तक संक्रमित
वहीं तमिलनाडु के कोयंबटूर शहर में रविवार को अन्नाद्रमुक (AIADMK) के एक और विधायक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए इस सत्तारूढ़ दल के विधायकों की संख्या पांच हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि विधायक को यहां सरकारी ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ दिन पहले मदुरै से लौटे विधायक के दामाद, बेटी और नातिन संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. उनका ईएसआई अस्पताल में इलाज चल रहा है. विधायक ने तीन दिन पहले अपनी जांच कराई थी.

ये भी पढ़ें- कल से तिरुवनंतपुरम में एक हफ्ते का सख्त लॉकडाउन, घर से बाहर निकलने पर पाबंदी

इससे पहले, राज्य में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के चार विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं जिनमें उच्च शिक्षा मंत्री के पी अंबालागन भी शामिल हैं.

इसके अलावा द्रमुक के चार विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिनमें से जे अंबाझगान की मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading