Home /News /nation /

श्रीलंका में तमिल मछुआरों से जब्त नावों की नीलामी, तमिलनाडु के CM ने जताया विरोध, पीएम मोदी को लिखा खत

श्रीलंका में तमिल मछुआरों से जब्त नावों की नीलामी, तमिलनाडु के CM ने जताया विरोध, पीएम मोदी को लिखा खत

तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन (File- Photo)

तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन (File- Photo)

Tamlinadu CM MK Stalin wrote a letter to PM Modi: श्रीलंका में तमिल मछुआरों से जब्त की गई नावों की नीलामी के फैसले पर तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने कड़ी आपत्ति जताई है. इस मामले में उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर केंद्र सरकार से अपील है कि वह इस मामले को लेकर श्रीलंकाई सरकार के सामने मजबूती से अपना विरोध जताए और इस बोट की नीलामी को लेकर जारी विज्ञापन वापस लेने के लिए श्रीलंका की सरकार पर दबाव बनाए. उन्होंने कहा कि राज्य के मछुआरों की नौकाओं को बेचने का श्रीलंका को कोई अधिकार नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन (CM M K Stalin) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर श्रीलंका सरकार के उस फैसले पर विरोध जताया है. जिसमें श्रीलंका (Sri Lanka) ने तमिल मछुआरों की बोट को नीलाम करने का निर्णय लिया है. सीएम स्टालिन ने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि वे श्रीलंका सरकार के समक्ष अपना विरोध दर्ज कराएं.

इस लेटर में सीएम स्टालिन ने केंद्र सरकार से अपील है कि वह इस मामले को लेकर श्रीलंकाई सरकार के सामने मजबूती से अपना विरोध जताए और इस बोट की नीलामी को लेकर जारी विज्ञापन वापस लेने के लिए श्रीलंका की सरकार पर दबाव बनाए. उन्होंने कहा कि राज्य के मछुआरों की नौकाओं को बेचने का श्रीलंका को कोई अधिकार नहीं है. एमके स्टालिन ने यह भी कहा कि, मैं भारत सरकार से 2018 से पहले पकड़ी गई 125 तमिलनाडु की नौकाओं के पारदर्शी निवारण के प्रयासों को जारी रखने का भी अनुरोध करता हूं.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में फिर होगा नेतृत्व परिवर्तन? CM बोम्मई से खुश नहीं पार्टी, युवा चेहरे को मिल सकती है कमान

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि श्रीलंका का फिशरीज डिपार्टमेंट अपनी कस्टडी में रखी तमिलनाडु के मछुआरों की 105 बोट्स की नीलामी करने जा रहा है. नीलामी की यह प्रक्रिया 7 से 11 फरवरी के बीच होगी. उन्होंने यह भी कहा कि यह हालात ऐसे समय पैदा हो रहे हैं जब इंडो-श्रीलंकन ज्वाइंट ग्रुप ऑन फिशरीज जल्द ही मिलने वाले हैं. लेकिन श्रीलंका सरकार के इस कदम से परेशानी होगी और मछुआरों में भय पैदा होगा.

तमिलाडु के मछुआरों की नौकाओं की नीलामी से जुड़े श्रीलंका सरकार के इस कदम की कई राजनीतिक दलों ने आलोचना की है. इसके अलावा मछुआरा संघ ने भी इस पर आपत्ति जताई है. डीएमके प्रमुख विजयकांत ने कहा कि, श्रीलंका सरकार द्वारा तमिलनाडु के मछुआरों की नौकाओं की नीलामी की यह घोषणा निंदनीय है.

Tags: MK Stalin, PM Modi, Sri lanka

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर