तनिष्क ने ऐड वापस लिया तो बंटा सोशल मीडिया, कइयों ने बताई अपनी जीत, कुछ को टाटा की चुप्पी चुभी

तनिष्क के विवादित विज्ञापन का स्क्रीनशॉट.
तनिष्क के विवादित विज्ञापन का स्क्रीनशॉट.

ऐड (Ad) पर विवाद (controversy) के बाद #तनिष्कदेशसेमाफीमांगो जैसे ट्विटर ट्रेंड भी सुर्खियों में आए. इस बीच तनिष्क के ऐड वापस लेने को जीत की तरह भी बताया गया तो कई लोगों ने इसे लेकर कंपनी की आलोचना की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 8:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ज्वेलरी बनाने वाली कंपनी तनिष्क (jewellery brand Tanishq) ने अपना ऐड (Cotroversial Ad) वापस ले लिया है जिसको लेकर विवाद पैदा हो गया. दरअसल तनिष्क ने अपने ऐड की थीम अंतरधार्मिक विवाह रखी थी. इस ऐड के प्रसारित होने के बाद सोशल मीडिया पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा. #तनिष्कदेशसेमाफीमांगो जैसे ट्विटर ट्रेंड भी सुर्खियों में आए. इस बीच तनिष्क के ऐड वापस लेने को जीत की तरह भी बताया गया तो कई लोगों ने इसे लेकर कंपनी की आलोचना की.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर कहा- जिन्हें हिंदू-मुस्लिम एकता परेशान करती है, वह भारत का बहिष्कार क्यों नहीं करते? पूरे घटनाक्रम पर तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने कहा, 'तो हिंदुत्व के कट्टर लोगों ने तनिष्क ज्वेलरी का बहिष्कार करने का आह्वान किया है क्योंकि उन्होंने खूबसूरत विज्ञापन के जरिए हिंदू-मुस्लिम एकता को उजागर किया.' थरूर ने कहा- 'अगर हिंदू-मुस्लिम 'एकत्वम' (एकता) उन्हें बहुत परेशान करती है, तो वे दुनिया में सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाले हिंदू-मुस्लिम एकता के प्रतीक-भारत का बहिष्कार क्यों नहीं करते हैं?'
वहीं लेखक चेतन भगत ने कहा है कि टाटा ग्रुप की कंपनी होने के नाते तनिष्क को ज्यादा स्पष्ट और साहसी होना चाहिए. चेतन भगत ने लिखा है कि अगर कंपनी ने कुछ गलत नहीं किया है तो उसे मजबूत होना चाहिए. वहीं पत्रकार राणा अयूब ने भी कंपनी द्वारा ऐड डिलीट किए जाने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

दूसरी तरफ कई लोगों ने इसे जीत के तौर पर भी देखा है. बीजेपी की छात्र इकाई एबीवीपी की नेता और जेएनयू की रिसर्च स्कॉलर अणिमा सोनकर ने कहा है कि तनिष्क द्वारा ऐड डिलीट करने से पता चलता है कि यूनाइटेड हिंदू क्या कर सकते हैं. अणिमा के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए हए फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने ऐड को शर्मनाक बताया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज