अपना शहर चुनें

States

IT पूछताछ पर रॉबर्ट वाड्रा बोले- केंद्र पर सवाल उठे तो हर बार मुझे निशाना बनाया

रॉबर्ट वाड्रा
रॉबर्ट वाड्रा

रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने कहा, 'जब भी एजेंसियों ने मुझे बुलाया है मैंने हमेशा सहयोग किया है. मुझे लगता है सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है.' आयकर विभाग ने बताया था कि वाड्रा से बीकानेर में एक कंपनी के जमीन खरीदी मामले में पूछताछ हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2021, 3:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बेनामी संपत्ति मामले (Benami Assets) में आयकर विभाग ने बीते दो दिनों तक लगातार रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की थी. अपने ऊपर हो रही कार्रवाई से नाराज वाड्रा लगातार केंद्र सरकार (Central Government) पर आरोप लगा रहे हैं. बुधवार को उन्होंने न्यूज18 से बातचीत के दौरान भी सरकार एजेंसियों के गलत इस्तेमाल की बात कही. इस दौरान वाड्रा ने कई मुद्दों पर बात की.

निशाना बनाया जाता है
बुधवार को वाड्रा ने कहा, 'जब भी एजेंसियों ने मुझे बुलाया है मैंने हमेशा सहयोग किया है. मुझे लगता है सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है.' इस दौरान उन्होंने कहा, 'प्रियंका किसानों के बारे में बात करती हैं. जब भी केंद्र सरकार घिरती नजर आती है, तो मुझे निशाना बनाया जाता है.'  उन्होंने बताया, '2300 डॉक्यूमेंट अब तक मैंने विभिन्न एजेंसियों को सौंपे हैं. 13 बार ED के दिल्ली दफ्तर गया. एक ही सवाल बार-बार किये जाते हैं, सभी जवाब रिकॉर्ड हुए हैं.'

यह भी पढ़ें: बेनामी संपत्ति केस में पूछताछ के बाद बोले रॉबर्ट वाड्रा- न्याय और सत्य की होगी जीत
राहुल गांधी को बताया बेहतर लीडर


कांग्रेस में काफी समय से शीर्ष नेतृत्व को लेकर बहस जारी है. पार्टी के कई बड़े नेताओं ने लीडरशिप पर सवाल उठाए हैं. हाल ही में अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने इस संबंध में मीटिंग भी की थी. इस मामले में गांधी परिवार के दामाद और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के पति वाड्रा ने राहुल गांधी का पक्ष लिया है. उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी (Rahul Gandhi) में क्षमता है. देश को आगे ले जा सकते हैं. मैं चाहता हूं कि राहुल गांधी अध्यक्ष बनें, मैं उन्हें बधाई देता हूं.'

वाड्रा ने इस दौरान बदायूं दुष्कर्म मामले पर भी बात की. उन्होंने कहा, 'जब भी इस तरह की घटना सामने आती है, मुझे दुःख होता है. यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो गयी है. आरोपियों को हमेशा लगता है कि वो बच जाएंगे.' सोमवार को आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया था कि वाड्रा से राजस्थान के बीकानेर में एक कंपनी के जमीन खरीदी मामले में पूछताछ हुई है. यह खरीदी एक कंपनी ने की है, जिसका संबंध वाड्रा से है. गौरतलब है कि ईडी ने 2015 में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर पहले ही केस दर्ज कर रखा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज