लाइव टीवी

मुद्दे का राजनीतिकरण करने से NRC का उद्देश्य विफल हो गया: तरुण गोगोई

भाषा
Updated: August 26, 2018, 11:18 PM IST
मुद्दे का राजनीतिकरण करने से NRC का उद्देश्य विफल हो गया: तरुण गोगोई
मुद्दे का राजनीतिकरण करने से NRC का उद्देश्य विफल हो गया: तरुण गोगोई

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने रविवार को कहा कि एनआरसी के अनुचित कार्यान्वयन और बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की वजह से इसका उद्देश्य ही विफल हो गया.

  • Share this:
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के अनुचित कार्यान्वयन और बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की वजह से इसका उद्देश्य ही विफल हो गया.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी का उद्देश्य विदेशियों की पहचान करना था और इसे सिर्फ असम में नहीं बल्कि पूरे देश में लागू करना था. गोगोई ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'लेकिन मैं आपसे कह सकता हूं कि बीजेपी सरकार इसे समूचे देश में लागू नहीं कर सकती.'

इस पत्रकार वार्ता का आयोजन कांग्रेस के शोध विभाग ने यहां किया था. उन्होंने कहा, 'सरकार की ओर से अनुचित कार्यान्वयन किए जाने की वजह से इसका उद्देश्य ही विफल हो गया.' उन्होंने मांग की कि ये कवायद समूचे देश में की जाए. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने एनआरसी के मुद्दे का राजनीतिकरण किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2018, 11:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...