यौन उत्पीड़न के केस में फंसे तरुण तेजपाल को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 6 महीने में सुनवाई हो पूरी

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 12:34 PM IST
यौन उत्पीड़न के केस में फंसे तरुण तेजपाल को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 6 महीने में सुनवाई हो पूरी
तरुण तेजपाल (फ़ाइल फोटो)

तरुण तेजपाल (Tarun Tejpal) ने अपने ऊपर यौन उत्पीड़न केस (Sexual Assault Case) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से खत्म करने की मांग की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 12:34 PM IST
  • Share this:
तहलका मैगजीन (Tehelka magazine) के संस्‍थापक संपादक तरुण तेजपाल (Tarun Tejpal) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से करारा झटका लगा है. तेजपाल ने अपने ऊपर यौन उत्पीड़न केस (Sexual Assault Case) को कोर्ट से खत्म करने की मांग की थी. लेकिन कोर्ट ने उनकी मांग को खारिज कर दिया. न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा (Justice Arun Mishra) के नेतृत्व वाली एक पीठ ने गोवा की निचली अदालत को तेजपाल के खिलाफ दर्ज मामले में सुनवाई प्राथमिकता के आधार पर छह महीने के भीतर पूरी करने का आदेश भी दिया है.

तरुण तेजपाल (Tarun Tejpal) की अर्जी को खारिज करते हुए जस्टिस अरुण मिश्रा, एमआर शाह, बीआर गवाई ने कहा कि ये बेहद ही घिनौना अपराध है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केस की सुनवाई गोवा में होगी जहां की ये घटना है.

कोर्ट में सुनवाई के दौरान गोवा पुलिस ने दलील दी कि उनके पास तेजपाल के खिलाफ ढेर सारे सबूत हैं. पुलिस ने कहा कि उनके पास व्हाट्स एप मैसेज और ई-मेल हैं जिससे साबित होता है कि तेजपाल ने अपराध किया है.

यौन उत्पीड़न का आरोप

तेजपाल की एक जूनियर सहयोगी ने उन पर 2013 में एक कार्यक्रम के दौरान गोवा के एक पांच सितारा होटल में एक लिफ्ट के अंदर उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था.

तेजपाल के खिलाफ कई आरोप
बता दें कि साल सितंबर में सेशन कोर्ट ने तेजपाल के खिलाफ बलात्कार और गलत तरीके से बंधक बनाने के आरोप तय किए थे. तेजपाल को आईपीसी की धारा 341, 342, 350, 376 और 354 ए और बी के तहत आरोपित किया गया था. उन्होंने पहले हाई कोर्ट का रुख कर अपने खिलाफ आरोप तय करने पर रोक लगाने की मांग की थी, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी. गोवा क्राइम ब्रांच ने 30 नवंबर 2013 को तेजपाल को गिरफ्तार किया था.
Loading...

ये भी पढ़ें:

नशे में धुत शख्स ने फुटपाथ पर 7 लोगों को कुचला, देखें VIDEO

लालू प्रसाद के लिए चलना-फिरना भी हुआ मुश्किल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 11:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...