तसलीमा नसरीन को 3 महीने भारत में रहने की इजाजत, अमित शाह से लगाई गुहार

2014 में भी भारत सरकार ने तसलीमा नसरीन को मात्र दो महीने का वीजा दिया था. तब उन्होंने तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर इसकी समयसीमा बढ़ाई थी.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 12:10 PM IST
तसलीमा नसरीन को 3 महीने भारत में रहने की इजाजत, अमित शाह से लगाई गुहार
बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन को भारत में रहने के लिए पांच साल के बजाय तीन महीने की अनुमति मिली है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 12:10 PM IST
बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन को भारत में रहने के लिए पांच साल के बजाय तीन महीने की अनुमति मिली है, जिसके बाद उन्होंने केंद्र सरकार और गृहमंत्री अमित शाह से अपने वीजा की समयसीमा बढ़ाने की गुहार लगाई है.

तसलीमा ने ट्वीट करके लिखा, "हर बार में पांच साल के निवास परमिट के लिए आवेदन करती हूं और मुझे एक साल की अनुमति मिलती है. इस बार मैंने पांच साल के आवेदन किया तो सिर्फ तीन महीने के लिए मिली. उम्मीद करती हूं कि माननीय गृहमंत्री मेरे निवास संबंधी वीजा को एक साल के लिए बढ़ाने पर दोबारा विचार करेंगे."



तसलीमा नसरीन ने एक और ट्वीट किया और लिखा, "माननीय अमित शाह जी मेरा आवासीय परमिट बढ़ाने के लिए आपका धन्यवाद. लेकिन मैं हैरान हूं कि यह मात्र 3 महीने है. मैं पांच साल के लिए आवेदन करती हूं, लेकिन मुझे केवल एक साल का ही एक्सटेंशन मिल रहा है. माननीय राजनाथ सिंह जी ने मुझे 50 साल के एक्सटेंशन का आश्वासन दिया था. भारत मेरा एकमात्र घर है. उम्मीद है आप मुझे बचाएंगे."



2004 से भारत में रह रही हैं तसलीमा

1994 में बांग्लादेश के कट्टरपंथी समूहों द्वारा जान से मारने की धमकी दिए जाने तसलीमा नसरीन कुछ 10 साल स्वीडन, जर्मनी, फ्रांस और यूएसएस में रही. 2004 से वह भारत में रह रही हैं और उन्हें लगातार भारतीय वीजा मिल रहा है. बता दें कि 2014 में भी भारत सरकार ने तसलीमा नसरीन को मात्र दो महीने का वीजा दिया था. तब उन्होंने तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर इसकी समयसीमा बढ़ाई थी.
Loading...

ये भी पढ़ें: भारत को पड़ोसी देशों के मुस्लिमों की जरूरत नहीं पर यहां के नेताओं को है
First published: July 18, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...