Home /News /nation /

tata air india flight engine off in air emergency landing mumbai airport

एयर इंडिया के एक विमान का इंजन बीच हवा में बंद, मुंबई हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग

घटना के बारे में पूछे जाने पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा ‘एयर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है.'

घटना के बारे में पूछे जाने पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा ‘एयर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है.'

Air India News: सूत्रों ने बताया कि इंजन बंद होने के बाद सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर विमान वापस मुंबई हवाईअड्डे पर उतारा गया.

नई दिल्ली. टाटा समूह द्वारा संचालित एयर इंडिया का ए320नियो विमान उड़ान भरने के महज 27 मिनट बाद मुंबई हवाईअड्डे पर ‍वापस लौट आया क्योंकि तकनीकी खराबी के कारण इसका एक इंजन बीच हवा में ही बंद हो गया था. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार को दूसरे विमान से यात्रियों को उनके गंतव्य बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया.

सूत्रों के मुताबिक, उड्डयन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय इस घटना की जांच कर रहा है. एयर इंडिया के ए320नियो विमानों में ‘सीएफएम’ के लीप इंजन लगे होते हैं. ए320नियो विमान के पायलट को सुबह नौ बजकर 43 मिनट पर छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद एक इंजन में गड़बड़ी की चेतावनी मिली.

सूत्रों ने बताया कि इंजन बंद होने के बाद सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर विमान वापस मुंबई हवाईअड्डे पर उतारा गया. घटना के बारे में पूछे जाने पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा ‘‘एयर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है. हमारे चालक दल इन स्थितियों से निपटने में अच्छी तरह से माहिर हैं. हमारे इंजीनियरिंग और रखरखाव दलों ने तुरंत इसकी जांच शुरू कर दी है.’’

प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों को दूसरे विमान से बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया.

Tags: Air india, Mumbai airport, Tata

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर