Assembly Banner 2021

तिरुपति घुसने से रोके गए चंद्रबाबू नायडू तो एयरपोर्ट पर ही दिया धरना, बोले- क्या मेरे कोई अधिकार नहीं

तिरुपति हवाईअड्डे पर तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू धरने पर बैठे. (ANI/1 March 2021)

तिरुपति हवाईअड्डे पर तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू धरने पर बैठे. (ANI/1 March 2021)

Chandrababu Naidu News: हैदराबाद से तिरुपति हवाईअड्डे पहुंचे नायडू स्थानीय निकाय के प्राधिकारियों की ‘ज्यादती’ के खिलाफ तिरुपति में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने आए थे.

  • Share this:
तिरुपति. आंध्र प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू सोमवार को रेनीगुंटा में तिरुपति हवाईअड्डे के आगमन लाउंज में धरने पर बैठ गए. पुलिस उन्हें शहर में प्रवेश से रोकने के लिए हिरासत में लेना चाह रही थी. तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष ने पुलिस अधिकारियों से बहस की और यह जानना चाहा कि उन्हें तिरुपति और चित्तूर जाने से क्यों रोका जा रहा है.

हैदराबाद से तिरुपति हवाईअड्डे पहुंचे नायडू स्थानीय निकाय के प्राधिकारियों की ‘ज्यादती’ के खिलाफ तिरुपति में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने आए थे. पुलिस ने हालांकि (शहरी स्थानीय निकाय) चुनावों के कारण लागू आदर्श आचार संहिता और कोरोना वायरस महामारी की वजह से प्रदर्शन की इजाजत देने से इनकार कर दिया था.

Youtube Video




तिरुपति नगर निगम के अधिकारियों ने रविवार को कथित तौर पर तेदेपा के एक नेता की चाय की दुकान तोड़ दी थी जिसकी पत्नी 10 मार्च को होने वाले चुनावों में खड़ी है. इस घटना के विरोध में तेदेपा ने नायडू के नेतृत्व में प्रदर्शन का फैसला किया था. प्रदर्शन की इजाजत न होने पर तिरुपति अर्बन पुलिस ने हवाई अड्डे पर तेदेपा अध्यक्ष को हिरासत में लेना चाहा.
इस पर नाराज नायडू ने पुलिस अधिकारियों से पूछा, 'मैं 14 सालों तक मुख्यमंत्री रहा और अब नेता विपक्ष हूं. क्या मुझे प्रदर्शन करने का अधिकार नहीं है? मैं जाकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से क्यों नहीं मिल सकता?' इसके बाद नायडू एयरपोर्ट लाउंज में ही जमीन पर बैठ गए. इससे पहले तिरुपति और चित्तूर में नायडू के दौरे से पहले पुलिस ने जिले के प्रमुख तेदेपा नेताओं को नजरबंद कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज