लाइव टीवी

TDP का दावा- 10वीं की परीक्षा में पेपर लीक मामले में पकड़े गए थे CM जगनमोहन रेड्डी

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 12:50 PM IST
TDP का दावा- 10वीं की परीक्षा में पेपर लीक मामले में पकड़े गए थे CM जगनमोहन रेड्डी
आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी की फाइल फोटो

तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के महासचिव नारा लोकेश (Nara Lokesh) ने ये आरोप उस वक्त लगाया जब उनसे सभी सरकारी स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम (English Media) में बदलने के जगन रेड्डी (Jaganmohan Reddy) सरकार के फैसले पर सवाल किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 12:50 PM IST
  • Share this:
कुरनूल. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (Jaganmohan Reddy) को लेकर एक बार फिर तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के एक नेता ने विवादास्पद बयान दिया है. टीडीपी के महासचिव नारा लोकेश (Nara Lokesh) ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि जगनमोहन रेड्डी 10वीं क्लास की परीक्षा के दौरान पेपर लीक (Paper Leak) मामले में पकड़े गए थे. नारा लोकेश ने ये आरोप उस वक्त लगाया जब उनसे सभी सरकारी स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम में बदलने के जगन सरकार के फैसले पर सवाल किया गया.

टीडीपी के महासचिव ने कहा, 'हम पहले भी कह चुके हैं कि अभिभावकों को यह विकल्प दिया जाना चाहिए कि वे अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाना चाहते भी हैं या नहीं.' नारा लोकेश ने कहा कि सरकार ने जिस तरह से सभी स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम में बदलने का फैसला किया है वह अपनी बात थोपने जैसा है.

लोकेश ने कहा, क्या आप में से कोई ये जानता है कि जगनमोहन ने पढ़ाई कहां से की है? जगन बताते हैं कि उन्होंने बीए या बीकॉम किया है. लेकिन क्या कोई ये बता सकता है कि वह पास हुए थे या नहीं? उन्होंने कहा कि जगनमोहन 10वीं क्लास में पेपर लीक मामले में पकड़े जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :- आंध्र प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई की योजना शुरू

आंध्र प्रदेश में ‘नाडु-नेडु’ कार्यक्रम की हुई शुरुआत
गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने ‘नाडु-नेडु’ कार्यक्रम की शुरुआत की है, जिसके तहत सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से छह तक छात्रों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा दी जाएगी. रेड्डी ने कहा कि इस योजना को लागू करने में कुछ समस्या आएगी लेकिन उन्हें दूर कर लिया जाएगा. उन्होंने जनवरी 2020 से ‘अम्मा वोडी’ नामक एक और योजना शुरू करने की भी घोषणा की. इसके तहत कक्षा 12 तक लगातार अपने बच्चों को स्कूल भेजने वाली माताओं को सहायता दी जाएगी. पहले चरण में ‘नाडु-नेडु’ कार्यक्रम 15,715 स्कूलों में लागू किया जाएगा.
इसे भी पढ़ें :- स्कूल में लंच टाइम के दौरान खौलते सांभर में गिरा 6 साल का बच्चा, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 11:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर