होम /न्यूज /राष्ट्र /

लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिरा, सरकार को मिले 325 वोट

लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिरा, सरकार को मिले 325 वोट

लोकसभा में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी.

लोकसभा में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी.

एनडीए सरकार को 325 सांसदों का विश्वास मत मिला.

    बारह घंटो तक चले संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने विश्वास हासिल कर लिया. लोकसभा में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया है. एनडीए सरकार को 325 सांसदों का विश्वास मत मिला. लोकसभा में वोट काउंटिंग के दौरान दौरान बीजेडी और शिवसेना के सांसदों ने वॉक आउट किया. विपक्ष के पक्ष में 126 सासंदों ने वोट किए.

    केंद्र की एनडीए सरकार के खिलाफ पिछले चार साल में विपक्ष के पहले अविश्वास प्रस्ताव पर आज चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोपों के तीखे तीर चले. कांग्रेस ने जहां सरकार पर किसानों, रोजगार, महिला सुरक्षा जैसे चुनावी वादे पूरा नहीं करने का आरोप लगाया, वहीं भाजपा ने कहा कि कांग्रेस ने 48 वर्षो के शासन में घोटालों की राजनीति की, जबकि नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले 48 महीने में योजनाओं की राजनीति की है.

    अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर बहस का जवाब देते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले चार साल में देश में हुए विकास के इतने कार्यों के बावजूद अहंकार के कारण अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें सवा सौ करोड़ देशवासियों ने चुना है और यहां से कोई न उठा सकता है, न बैठा सकता है.’ उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर विशेष निशाना साधा.

    उन्होंने सुबह राहुल गांधी द्वारा अपने पास आकर गले मिलने के घटनाक्रम का जिक्र किया और कहा, ‘उनका एक ही मकसद है मोदी हटाओ. मैं हैरान हूं कि सुबह चर्चा शुरू हुई थी, मतदान भी नहीं हुआ था, जय पराजय का फैसला भी नहीं हुआ लेकिन उन्हें यहां पहुंचने का इतना उत्साह है कि आकर (मुझसे) बोले, उठो उठो. यहां कोई न उठा सकता है, न बैठा सकता है. सवा सौ करोड़ देशवासी उठा सकते हैं. इतनी जल्दबाजी क्या है. उनका एक ही मकसद है, मैं ही प्रधानमंत्री बनूंगा. इसके लिए कम से कम अविश्वास प्रस्ताव का बहाना तो न बनाइए.’

    मोदी ने कहा, ‘अहंकार ही कहता है कि हम खड़े होंगे तो प्रधानमंत्री 15 मिनट तक खड़े नहीं हो पाएंगे. मैं खड़ा भी हूं और चार साल जो काम किए हैं, उस पर अड़ा भी हूं.’

    लोकसभा में सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में धांधली का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दबाव में रक्षा मंत्री ने राफेल सौदे को लेकर झूठा बताया.

    इसे भी पढ़ें-
    मॉनसून सत्र LIVE: पीएम बोले- भारत और पाकिस्‍तान की तरह आंध्र प्रदेश का बंटवारा किया गया
    प्रधानमंत्री मोदी ने इस शायरी से उड़ाया विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का मजाक
    जब पीएम मोदी ने सांसद के भाषण का पूरा होने का किया इंतजार

    Tags: Loksabha, Narendra modi, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर