Home /News /nation /

teacher made school an army camp girls who arrived late were punished for 100 sit ups 7 fainted

Odisha: देर से स्‍कूल पहुंचना छात्राओं को पड़ा भारी, टीचर की सजा से 7 हुईं बेहोश

टीचर ने देर से पहुंची छात्राओं को दी 100 सिट-अप की सजा, 7 हुईं बेहोश (twitter/@ArgusNews_in)

टीचर ने देर से पहुंची छात्राओं को दी 100 सिट-अप की सजा, 7 हुईं बेहोश (twitter/@ArgusNews_in)

ओडिशा के एक सरकारी स्कूल में एक टीचर ने स्कूल देर से पहुंचने पर कुछ छात्राओं को 100 सिट-अप करने की सजा दी थी. बेहोश हुईं छात्राओं को अस्‍पताल ले जाया गया है.

भुवनेश्वर. ओडिशा के एक सरकारी स्कूल में अनुशासन को बनाए रखने के लिए एक टीचर ने शायद खुद को आर्मी कैंप का कमांडर समझने की भूल कर दी. उसने स्कूल देर से पहुंचने वाली कुछ छात्राओं को कठोर शारीरिक सजा देने का फैसला किया. इसके कारण कम से सात छात्राएं बेहोश को गईं और उनको इलाज के लिए असपताल ले जाना पड़ा. ये घटना बोलांगीर जिले के पटनागढ़ इलाके के बापूजी हाई स्कूल की है. छात्राओं को 100 उठक-बैठक की सजा देने वाले शिक्षक की पहचान बिकाश धारुआ के रूप में हुई है.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार शिक्षक बिकाश धारुआ छात्राओं के स्कूल की प्रार्थना के समय के खत्म होने के बाद देर से स्कूल पहुंचने पर बहुत नाराज हो गए. इसके लिए उन्होंने देर से स्कूल पहुंची सभी छात्राओं को 100 उठक-बैठक करने को कहा. जबरन उठक-बैठक कराने के बाद कुछ छात्राएं बेहोश हो गईं और उन्हें स्कूल के लोगों ने एक एम्बुलेंस में डालकर पटनागढ़ उप-मंडल अस्पताल में भर्ती कराया. इस घटना के सामने आने के बाद से स्थानीय अभिभावकों में काफी गुस्सा और नाराजगी है.

पटनागढ़ के अनुमंडलीय चिकित्सा अधिकारी पिताबाश शा ने बताया कि अस्पताल में ले जाए जाने के समय लड़कियों की हालत ठीक नहीं थी, लेकिन प्राथमिक उपचार के बाद उनकी हालत स्थिर है. इस घटना की खबर के मीडिया में फैलने के बाद सरकार ने भी कार्रवाई की है. ओडिशा के स्कूल और जन शिक्षा (एसएंडएमई) मंत्री समीर रंजन दास ने सोमवार को बापूजी हाई स्कूल की सात छात्राओं को दी गई 100 उठक-बैठक की कथित सजा की जांच के आदेश दिए. समीर दास ने मीडिया को बताया कि ‘मैंने पटनागढ़ सामुदायिक शिक्षा अधिकारी शंकर प्रसाद मांझी को बोलांगीर के पटनागढ़ इलाके के बापूजी हाई स्कूल में कुछ छात्राओं को दी गई 100 सिटअप की सजा के मामले की जांच करने का निर्देश दिया है.’

Tags: Bolangir S18p10, Odisha, Odisha news, Students

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर