लाइव टीवी

इंडियन नेवी के साथ टेक महिन्द्रा ने किया 300 करोड़ का रक्षा करार

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 10:39 PM IST
इंडियन नेवी के साथ टेक महिन्द्रा ने किया 300 करोड़ का रक्षा करार
सांकेतिक तस्वीर

टेक महिंद्रा के अध्यक्ष सुजीत बक्सी ने कहा कि यह सौदा कंपनी की भूमिका को विश्व स्तर पर अग्रणी सिस्टम इंटीग्रेटर्स में से एक के तौर पर पेश करता है.

  • Share this:
आईटी कंपनी टेक महिन्द्रा ने मंगलवार को बताया कि उसने 300 करोड़ की रक्षा डील पर साइन किए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा सौदा है. एक बयान में कहा गया है कि 'आर्म्ड फोर्सेस सिक्योर एक्सेस कार्ड' (AFSAC) प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में, टेक महिन्द्रा नौसेना के सभी ठिकानों और जहाजों पर RFID (रेडियो फ्रिक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन) आधारित एक्सेस कंट्रोल सिस्टम लागू करेगा.

बयान में आगे कहा गया है कि नया AFSAC कार्ड सभी नौसेना कर्मिया, उन पर आश्रितों एवं पूर्व कर्मचारियों के लिए मौजूदा कागज आधारित पहचान पत्र की जगह लेगा. बयान के मुताबिक मुंबई बेस्ड कंपनी डेटा सेंटर के जरिए एक्सेस कंट्रोल डिवाइस, नेटवर्क डिवाइस और AFSAC कार्ड को मैनेज करने के लिए सिक्योर एप्लिकेशन विकसत करेगी.

यह प्रोजेक्ट अगले दो सालों में पूरा होना है.



टेक महिंद्रा के अध्यक्ष सुजीत बक्सी ने कहा कि यह सौदा कंपनी की भूमिका को विश्व स्तर पर अग्रणी सिस्टम इंटीग्रेटर्स में से एक के तौर पर पेश करता है. उन्होंने कहा, "तकनीक सक्षमता और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेंशन में हमारी सिद्ध विशेषज्ञता के साथ, हम राष्ट्रीय सुरक्षा ढांचे को मजबूत करने के लिए भारतीय नौसेना के साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हैं."



बता दें कि टेक महिंद्रा पहले से ही कोल इंडिया, इंडिया पोर्ट्स एसोसिएशन, कानपुर स्मार्ट सिटी और इसी तरह की दूसरी संस्थाओं के साथ काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें: रणनीतिक साझेदारी मजबूत करने को भारत आ रहे अमेरिकी नौसेना प्रमुख

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2019, 10:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading