होम /न्यूज /राष्ट्र /

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद तेजस्वी आज राहुल गांधी से मिलेंगे, दिल्ली में हो सकती है मुलाकात

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद तेजस्वी आज राहुल गांधी से मिलेंगे, दिल्ली में हो सकती है मुलाकात

बिहार के बाद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (ANI)

बिहार के बाद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (ANI)

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद उप मुख्यमंत्री बने तेजस्वी आज राहुल गांधी से मिलेंगे. सूत्रों के अनुसार ये मुलाकात दिल्ली में हो सकती है.

हाइलाइट्स

तेजस्वी यादव आज राहुल गांधी से दिल्ली में कर सकते हैं मुलाकात
मंत्रिमंडल में कांग्रेस के विधायकों को शामिल करने के मुद्दे पर हो सकती है चर्चा
मंत्री बनने के इच्छुक विधायक दावा मजबूत करने के लिए उपाय करने में जुटे

नई दिल्ली. बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद उप मुख्यमंत्री बने तेजस्वी आज राहुल गांधी से मिलेंगे. सूत्रों के अनुसार ये मुलाकात दिल्ली में हो सकती है. ये मुलाकात इस लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़कर राजद और कांग्रेस सहित अन्य दलों के सहयोग से सरकार बनाने का फैसला किया है. अभी सदन में बहुमत साबित किया जाना बाकी है. इसके साथ ही मंत्रिमंडल में भी मंत्रियों को शामिल किया जाना है. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में कांग्रेस के विधायकों को शामिल करने के मुद्दे पर भी इस बैठक में चर्चा हो सकती है.

बिहार में अभी केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शपथ ली है. मंत्रिमंडल का विस्तार सदन में बहुमत के साबित होने के बाद ही होने की संभावना है. महागठबंधन की सरकार में अभी से मंत्री बनने के लिए होड़ शुरू हो गई है. मंत्री बनने के इच्छुक विधायक अपना दावा मजबूत करने के लिए तरह-तरह के उपाय करने में जुटे हैं. कांग्रेस के विधायकों में मंत्री पद पाने की रेस तेज हो गई है.

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के साथ मंत्री बनने की मची होड़, कांग्रेस MLA ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

ऐसे ही एक विधायक ने तो पार्टी आलाकमान को पत्र लिखकर कहा है कि वे पार्टी में यादव समुदाय के एकमात्र विधायक हैं इसलिए उनको मंत्री बनाया जाए. खगड़िया से कांग्रेस के विधायक छत्रपति यादव सोनिया गांधी को पत्र लिखकर मंत्री बनाए जाने की गुहार लगाई है. जबकि कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्तचरण दास ने भी गुरुवार को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की. समझा जा रहा है कि उनकी मुलाकात में भी कांग्रेस के मंत्रियों की संख्या और नामों को लेकर जरूर चर्चा हुई होगी. भक्तचरण दास की इस मुलाकात के बाद ही अब तेजस्वी यादव की राहुल गांधी से मुलाकात होने वाली है.

Tags: Bihar News, Rahul gandhi, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर