• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • तेलंगाना: 150 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 3 साल का बच्चा, बचाने की कोशिशें जारी

तेलंगाना: 150 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 3 साल का बच्चा, बचाने की कोशिशें जारी

फोटो साभारः ANI

फोटो साभारः ANI

तेलंगाना (Telangana) के मेदक जिले में दुर्घटनावश बोरवेल (Borewell) में एक 3 साल बच्चा गिर गया. बच्चे के बोरवेल में गिरने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. तेलंगाना (Telangana) के मेदक जिले में दुर्घटनावश खुले बोरवेल (Borewell) में एक 3 साल बच्चा गिर गया. स्थानीय पुलिस अधिकारी और एनडीआरएफ (NDRF) की टीम घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई हैं और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक बोरवेल में पानी नहीं निकलने से उसे खुला छोड़ दिया गया था. अधिकारियों का कहना है कि बच्चा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ खेतों में टहला रहा था, तभी अचानक खुले हुए बोरवेल में गिर गया.

    150 फीट गहरा हो सकता है बोरवेल
    अधिकारियों के मुताबिक, बोरवेल 150 फीट गहरा हो सकता है. बोरवेल में बच्चे को सांस लेने में किसी तरह की परेशानी न आए इसके लिए ऑक्सीजन पाइप को बोरवेल में छोड़ा गया है. इसके साथ ही बोरवेल के चारों तरफ लाइटिंग की व्यवस्था भी की गई है.



    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना शाम करीब पांच बजे जिले के पापन्नापेट मंडल स्थित एक खेत में हुई जहां बच्चा अपने दादा और पिता के साथ टहल रहा था. अधिकारी ने कहा कि बच्चे को निकालने के प्रयास जारी हैं और जिले के वरिष्ठ अफसर तथा पुलिस अधिकारी अभियान की निगरानी कर रहे हैं.

    पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
    देश में बोरवेल में किसी बच्चे के गिरने का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी देश के अन्य राज्यों में लोगों की लापरवाही के कारण मासूम बच्चे ऐसे खुले बोरवेल में गिर चुके हैं. लोग बोरवेल से सिंचाई या पानी के दूसरे अन्य कम को तो करते हैं. लेकिन बाद में वे उस बोरवेल में बंद नहीं करते हैं. जिसकी वजह से बच्चे खेलते-खेलते उसमें गिर जाते हैं.



    ये भी पढ़ेंः-
    भैंसा ने ऐसे लिया अपने ऊपर जुल्म करने वालों से बदला, Video देख कहेंगे, 'शाबाश'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज