कार्यकर्ताओं से बोले अमित शाह- तेलंगाना, आंध्र और केरल को बनाओ बीजेपी का गढ़

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी ने पहले कर्नाटक में सरकार बनाई थी फिर भी हमें कहा जाता है कि बीजेपी दक्षिण में नहीं है. मैं इतना कहना चाहता हूं कि चाहे तेलंगाना हो, आंध्र हो या केरल हो इन तीनों राज्यों को किसी दिन बीजेपी का गढ़ बनाना होगा.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 7:49 AM IST
कार्यकर्ताओं से बोले अमित शाह- तेलंगाना, आंध्र और केरल को बनाओ बीजेपी का गढ़
अमित शाह ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और केरल जैसे दक्षिणी राज्यों को एक दिन पार्टी का गढ़ बनाने की दिशा में काम करने के लिए कहा. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 7:49 AM IST
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और केरल जैसे दक्षिणी राज्यों को एक दिन पार्टी का गढ़ बनाने की दिशा में काम करने के लिए कहा. अमित शाह शुक्रवार को हैदराबाद में बीजेपी की सदस्यता अभियान की शुरुआत करने के लिए पहुंचे थे.

अमित शाह ने कहा, 'बीजेपी ने पहले कर्नाटक में सरकार बनाई थी फिर भी हमें कहा जाता है कि बीजेपी दक्षिण में नहीं है. मैं इतना कहना चाहता हूं कि चाहे तेलंगाना हो, आंध्र हो या केरल हो इन तीनों राज्यों को किसी दिन बीजेपी का गढ़ बनाना होगा. यह तेलंगाना के लोगों के लिए मुकाबला है. आपको फैसला करना है कि तेलंगाना पहले गढ़ बनेगा या आंध्र या केरल.'

अमित शाह ने तेलंगाना के रंगा रेड्डी में भाजपा सदस्यता अभियान में भाग लिया.
अमित शाह ने तेलंगाना के रंगा रेड्डी में भाजपा सदस्यता अभियान में भाग लिया.


बता दें कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में तेलंगाना में अपने प्रदर्शन से उत्साहित है. लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने तेलंगाना की 17 सीटों में से चार पर जीत दर्ज की. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी को 17 राज्यों में 50 प्रतिशत से अधिक वोट मिले, जबकि कांग्रेस को 17 राज्यों में एक भी सीट नहीं मिली. उन्होंने भरोसा जताया कि तेलंगाना में पार्टी का वोट प्रतिशत 19 फीसदी से बढ़कर 50 फीसदी पर पहुंच जाएगा. शाह ने तेलंगाना में 18 लाख नए सदस्य शामिल करने का लक्ष्य रखा, जबकि राज्य ईकाई ने 12 लाख का लक्ष्य रखा था.

अगर आपसे नहीं हो सकता तो बता दीजिए- शाह
अमित शाह ने कहा कि अगर राज्य ईकाई यह नहीं कर पाई तो वह खुद हर जिले में जाकर इस अभियान को आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा, "मैंने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव से पूछा तो उन्होंने मुझे तेलंगाना में मौजूदा 18 लाख सदस्यों में 12 लाख नए सदस्यों को जोड़ने की योजना बताई. अगर आप (राज्य नेतृत्व) यह नहीं कर सकते तो मुझे बता दीजिए. मैं तेलंगाना के हर जिले में जाऊंगा और सदस्यता अभियान चलाऊंगा. हमे तेलंगाना में बीजेपी को मजबूत करने और 18 लाख नए सदस्य बनाने की जरूरत है."

ये भी पढ़ें: पूर्व CM बीजेपी में शामिल, शाह ने आदिवासी के घर खाया खाना
First published: July 7, 2019, 7:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...