तेलंगाना उपचुनाव: केसीआर को लगा झटका, BJP ने दुब्बाक सीट पर लहराया जीत का परचम

बिहार में बीजेपी कैसे बन गई जेडीयू से बड़ी पार्टी?
बिहार में बीजेपी कैसे बन गई जेडीयू से बड़ी पार्टी?

Telangana Assembly By-Election Results 2020: तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) नेता सोलिपेटा रामलिंगा के अगस्त में निधन हो जाने के बाद दुब्बाक सीट खाली हो गई थी. इस सीट पर 20 उम्मीदवार मैदान में थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 10:32 PM IST
  • Share this:
Telangana Assembly By-Election Results 2020: तेलंगाना की दुब्बाक विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को कराए गए उपचुनावों के नतीजों का ऐलान हो गया है. उपचुनावों में बीजेपी (BJP) के माधवानेनि रघुनंदन राव (Madhavaneni Raghunandan Rao) ने जीत का परचम लहराया है. चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, राव को कुल 63352 वोट मिले हैं. इन चुनावों में बीजेपी को तेलंगाना राष्ट्रीय समिति के सोलिपेटा सुजाता से कांटे की टक्कर मिली है. आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, सुजाता को 62273 वोट मिले हैं.

इन चुनावों में बीजेपी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता का फायदा मिलने की उम्मीद थी, जो सच साबित हुई. बता दें कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) नेता सोलिपेटा रामलिंगा के अगस्त में निधन हो जाने के बाद दुब्बाक सीट खाली हो गई थी. इस सीट पर 20 उम्मीदवार मैदान में थे.

जीत को प्रवक्ता ने बताया गेम चेंजर
दुब्बाक सीट पर बीजेपी की जीत का ऐलान होने के बाद राज्यसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव चंद्रशेखर ने इस जीत को गेम चेंजर जीत बताया. उन्होंने सीट के सभी वोटरों, भाजपा कार्यकर्ताओं और भाजपा उम्मीदवार को जीत की बधाई भी दी.







पहले केसीआर के खाते में थी सीट
इस सीट पर टीआरएस की प्रतिष्ठा भी दांव पर थी. दरअसल, यह सीट सीएम केसीआर की गजवेल सीट, उनके बेटे केटीआर की सिरसिल्ला सीट और भतीजे हरीश राव की सिद्धीपेट सीट के पास है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज