होम /न्यूज /राष्ट्र /CAA-NRC के खिलाफ तेलंगाना विधानसभा में प्रस्ताव पास, CM चंद्रशेखर बोले- फिर विचार करे केंद्र

CAA-NRC के खिलाफ तेलंगाना विधानसभा में प्रस्ताव पास, CM चंद्रशेखर बोले- फिर विचार करे केंद्र

तेलंगाना विधानसभा में सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित  (फाइल फोटो)

तेलंगाना विधानसभा में सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित (फाइल फोटो)

तेलंगाना (Telangana) के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विधानसभा में कहा कि ऐसे लाखों लोग हैं जिनके पास वैध दस्तावेज न ...अधिक पढ़ें

    हैदराबाद. तेलंगाना विधानसभा (Telangana Assembly) में सोमवार को संशोधित नागरिकता कानून (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NCR) के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया गया. मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विधानसभा में कहा कि ऐसे लाखों लोग हैं जिनके पास वैध दस्तावेज नहीं हैं. ऐसे में केंद्र सरकार को एक बार फिर से सीएए पर विचार करना चाहिए.

    विधानसभा ने प्रस्ताव में केंद्र से भारत में लोगों के एक हिस्से में आशंका के मद्देनजर संशोधित नागरिकता कानून से किसी भी धर्म या अन्य देश का उल्लेख हटाते हुए उसमें संशोधन करने की अपील की है.




    सीएम के चंद्रशेखर द्वारा पेश प्रस्ताव में कहा गया है कि सदस्य राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के प्रस्तावित क्रियान्यवन को लेकर चिंतित हैं, क्योंकि ‘‘इससे बड़ी संख्या में लोग बाहर हो सकते हैं.’ प्रस्ताव में तेलंगाना सरकार से राज्य के लोगों को एनपीआर और एनआरसी जैसे कार्यक्रमों से सुरक्षित रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने की अपील की गयी है.

    CAA के खिलाफ इन राज्यों ने किया प्रस्ताव पास
    बता दें कि कुछ दिन पहले पुडुचेरी विधानसभा में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पेश किए गए प्रस्ताव को पास किया गया था. इसमें केंद्र सरकार से इन कानूनों को वापस लेने की मांग की गई थी. पुडुचेरी से पहले पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब और केरल सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पास कर चुके हैं. वहीं पुडुचेरी इस कानून के खिलाफ प्रस्‍ताव पास करने वाला पहला केंद्र शासित राज्य बन गया.

    ये भी पढ़ें-

    आंकड़ों में फंसे राहुल गांधी, संसद में 50 तो बाहर पूछे 500 डिफॉल्टर्स के नाम

    COVID-19 ने बढ़ाया एयरलाइंस का संकट, मई के अंत तक निकल सकता है दिवाला!

    Tags: K Chandrashekhar Rao, Telangana

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें