तेलंगाना: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को हैदराबाद पुलिस ने हिरासत में लिया

तेलंगाना: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को हैदराबाद पुलिस ने हिरासत में लिया
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर (फाइल फोटो)

चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) लंगरहाउस पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले इलाके में CAA-NRC के विरोध में आयोजित किए गए एक प्रदर्शन में शामिल थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 8:05 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekar Azad) को हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) ने हिरासत में ले लिया है. चंद्रशेखर आजाद लंगरहाउस पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले इलाके में CAA-NRC के विरोध में आयोजित किए गए एक प्रदर्शन में शामिल थे. पुलिस ने बताया है कि प्रदर्शनकारियों ने इस विरोध प्रदर्शन (Protest) के आयोजन के लिए अनुमति नहीं ली थी.

पिछली बार चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekar Azad) को 20 दिसंबर को दरियागंज इलाके से हिरासत में लिया गया था. दरियागंज इलाके (Daryaganj Area) में हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा के सिलसिले में एक मामला उनपर दर्ज किया गया था.


'सरकार CAA-NPR-NRC पर दे रही झूठ को हवा'
शुक्रवार को समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने शुक्रवार को केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि वह संशोधित नागरिकता कानून (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (NPR) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) पर “झूठ को हवा” दे रही है.



उत्तरी बिहार के इस शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए आजाद ने लोगों से “लगातार और शांतिपूर्ण प्रदर्शन” करते रहने का अनुरोध किया था और कहा था कि दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में महिलाओं द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन से प्रेरणा लें.

आजाद ने सरकार पर देश की एकता और अखंडता को चोट पहुंचाने का लगाया था आरोप
चंद्रशेखर आजाद ने कहा, “मैं देश भर के लोगों को बताना चाहूंगा कि वे इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं. भीम आर्मी (Bheem Army) उनके साथ खड़ी है.”

भीम आर्मी के प्रमुख ने नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) पर सीएए को लाकर “देश की एकता व अखंडता” को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया जो “धर्म के आधार पर नागरिकों में भेदभाव करता है.”

यह भी पढ़ें: CAA, NRC पर शशि थरूर बोले- मैं नहीं कहूंगा जिन्ना जीत गए लेकिन वे जीत रहे हैं

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading