तेलंगानाः कोरोना मरीजों के लिए चर्च को बनाया गया कोविड सेंटर, 300 बेड का है इंतजाम

ये कोविड केयर सेंटर उन लोगों के लिए मददगार साबित हो सकते हैं, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उन्हें आइसोलेशन में रहना है.

ये कोविड केयर सेंटर उन लोगों के लिए मददगार साबित हो सकते हैं, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उन्हें आइसोलेशन में रहना है.

कैलवरी चर्च के संस्थापक और पादरी डॉ. पी सतीश कुमार का कहना है कि देश इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है और ये वक्त धर्म को भुलाकर जरूरतमंद लोगों की मदद करने का है.

  • Share this:

हैदराबाद. देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद अस्पतालों में बेड की कमी देखी जा रही है. इस संकट की घड़ी में कई संस्थान मदद के लिए आगे आए हैं. वहीं, तेलंगाना में कोरोना संक्रमण के हालात को संभालने के लिए द कैलवरी टेंपल चर्च को कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में तब्दील किया गया है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, यहां कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 300 बेड की व्यवस्था की गई है. चर्च प्रबंधन का कहना है कि वक्त के साथ कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बेड को बढ़ाने की कोशिश की जाएगी. कैलवरी चर्च के संस्थापक और पादरी डॉ. पी सतीश कुमार ने कहा कि देश इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है और ये वक्त धर्म को भुलाकर जरूरतमंद लोगों की मदद करने का है.

सभी कोरोना मरीजों का होगा इलाज

उन्होंने कहा कि इस सेवा के एक हिस्से के रूप में, उन्होंने दोनों तेलुगु भाषी राज्यों-तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में कैलवरी चर्च की सभी ब्रांच खोल दी हैं, जिनका मकसद उन्हें कोरोना मरीजों के इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में बदलना है.
तेलंगाना में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

तेलंगाना में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 6,361 नये मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4.69 लाख हो गयी. इस दौरान कोविड-19 के 51 मरीजों की मौत होने से इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या राज्य में बढ़कर 2527 हो गयी.

ये भी पढ़ेंः- दिल्ली को हर महीने 60 लाख वैक्सीन सप्लाई करें, CM केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र




ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में कोरोना वायरस के के सर्वाधिक 1225 नये मामले सामने आये हैं, इसके बाद नालगोंडा में 453 और रंगारेड्डी में 423 नये मामले सामने आये हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज