तेलंगाना के सीएम KCR अपने गांव पर मेहरबान, हर परिवार को देंगे 10 लाख रुपये

सिद्दीपेट शहर के विकास के लिए उन्होंने 25 करोड़ रुपये पारित किया. इसके अलावा इस जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र को 50-50 लाख रुपये देने का भी ऐलान किया.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 1:41 PM IST
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 1:41 PM IST
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने ऐलान किया है कि वो अपने गांव के सभी परिवारों को 10-10 लाख रुपये मदद के तौर पर देंगे. KCR सिद्दीपेट जिले में चिंतामडाका गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार यहां के लोगों को खेती से जुड़े सामान जैसे कि ट्रैक्टर और बाक़ी चीज़ें खरीदने में मदद करेगी. इसके अलावा उन्होंने उन सभी गांवों के मदद का ऐलान किया जहां उन्होंने पढ़ाई की.

सभी परिवारों को देंगे 10-10 लाख रुपये
अपने गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं ये ऐलान करता हूं कि यहां हर परिवार को सरकार की तरफ से 10-10 लाख रुपये मिलेंगे. मैं इसी गांव में जन्मा हूं. ऐसे में इस गांव के सभी 2000 परिवारों को मैं इस योजना का लाभ देना चाहता हूं.' इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वो जल्द ही इस राशि को मंजूरी दे देंगे.''

भावुक हुए KCR

इस मौके पर उन्होंने अपने गांववालों के साथ लंच भी किया. केसीआर ने लोगों से अपने पुराने घरों को तोड़ने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि नए आधुनिक घर बनने चाहिए जहां सोलर पावर की भी सुविधा हो. केसीआर ने भावुक होते हुए कहा, 'चिंतामडाका ने ही मुझे जन्म दिया है. यहां के आशीर्वाद से ही मैं इस पद पर पहुंचा हूं. आपको मदद करना मेरी ज़िम्मेदारी है. मैं इस गांव को काफी आगे देखना चाहता हूं.'

पैसों की बौछार

सिद्दीपेट शहर के विकास के लिए उन्होंने 25 करोड़ रुपये पारित किया. इसके अलावा इस जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र को 50-50 लाख रुपये देने का भी ऐलान किया. जिन गांवों से उन्होंने प्राइमरी स्कूल की पढ़ाई की उसे भी एक-एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया. जिस गांव से उन्होंने हाई स्कूल की पढ़ाई की उसे भी उन्होंने 10 करोड़ रुपये दिए. इस सभी जगह विकास के लिए उन्होंने तीन महीने का समय दिया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: PAK मौलवी ने कहा- हिंदू लड़कियों को मुस्लिम बनाना है मिशन

इमरान से मुलाकात में ट्रंप ने सुनाया अपना ये दुखड़ा
First published: July 23, 2019, 11:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...