• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • तेलंगाना CM ने 24 घंटे के लिए राज्य को किया बंद, कहा- कोरोना से लड़ने को पूरी तरह तैयार

तेलंगाना CM ने 24 घंटे के लिए राज्य को किया बंद, कहा- कोरोना से लड़ने को पूरी तरह तैयार

केसीआर ने लोगों से शाम को 5 बजे अपनी-अपनी बालकनी में आकर स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों की तारीफ में तालियां बजाने की अपील भी की है (चंद्रशेखर राव की फाइल फोटो)

केसीआर ने लोगों से शाम को 5 बजे अपनी-अपनी बालकनी में आकर स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों की तारीफ में तालियां बजाने की अपील भी की है (चंद्रशेखर राव की फाइल फोटो)

केसीआर (KCR) ने लोगों से शाम को 5 बजे अपनी-अपनी बालकनी में आकर स्वास्थ्य सेवाओं (Health services) से जुड़े लोगों की तारीफ में तालियां बजाने (Clapping) की अपील भी की है.

  • Share this:
    (पीवी रमना कुमार)
    हैदराबाद.
    तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Chandrashekhar Rao) ने शनिवार को राज्य में 24 घंटे के बंद का आह्वान किया. यह बंद COVID-19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किया जाएगा, जो रविवार को सवेरे 6 बजे से शुरू होगा.

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के रविवार को 7 बजे सवेरे से रात 9 बजे तक के जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) के आह्वान को अपना समर्थन देते हुए, राव ने लोगों से अपील की है कि वे 24 घंटे का बंद रखें.

    हर डिपो पर पांच बसें आपातकाल के लिए रहेंगी तैयार
    राव ने कहा कि चूंकि यह कदम समाज की सुरक्षा और भलाई के लिए है, इसलिए लोगों को इसे खुद से ही उठाना चाहिए. उन्होंने घोषणा की कि कोई भी बस और ट्रेन, जिसमें लोकल ट्रेनें (Local Trains) और हैदराबाद मेट्रो ट्रेन भी शामिल है, इस दौरान नहीं चलेंगीं. उन्होंने यह भी कहा कि पांच बसों को हर डिपो पर आपातकालीन सेवाओं के लिए तैयार रखा जाएगा.

    उन्होंने कहा, "आत्म-अनुशासन (Self-discipline) और संयम इस समय की जरूरत हैं." उन्होंने व्यापारियों से भी इस उद्देश्य के लिए एकता दिखाने का आह्वान करते हुए और वायरस को रोकने के लिए अपनी दुकानें और संस्थान कल बंद रखने की गुजारिश की है.

    मुख्यमंत्री ने कहा- 'तेलंगाना को बनना चाहिए मिसाल'
    मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कांफ्रेस (Press Conference) के दौरान कहा कि जरूरी सेवाएं जैसे स्वास्थ्य, दूध, पानी और बिजली आदि को छोड़कर बाकी सब कुछ बंद रहेगा. उन्होंने कहा कि तेलंगाना को पूरे देश के लिए एक मिसाल बनना चाहिए.

    उन्होंने लोगों से अपने घरों की बालकनी में आकर शाम 5 बजे दो-चार मिनट के लिए इस मुसीबत की घड़ी से जूझ रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों (Health Professional) के लिए तालियां बजानी चाहिए.

    तेलंगाना में अब तक संक्रमण के 21 मामले आए हैं सामने
    केसीआर (जिस नाम से राव को ज्यादातर जानते हैं) ने कहा कि राज्य कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा. अभी तक तेलंगाना (Telangana) में Covid-19 के संक्रमण के 21 मामले सामने आ चुके हैं.

    उन्होंने कहा कि तेलंगाना, महाराष्ट्र (Maharashtra) से अपनी सीमाएं बंद करने पर भी दो-तीन दिनों बाद विचार करेगा. बता दें कि देश में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमण के मरीज महाराष्ट्र से ही आए हैं.

    यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: केरल में गाइडलाइन तोड़ धार्मिक आयोजन में जुटे हजारों लोग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज