• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • तेलंगाना ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, रात 8 बजे तक ही खुल सकेंगी दुकानें

तेलंगाना ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, रात 8 बजे तक ही खुल सकेंगी दुकानें

तेलंगाना हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है जिसमें पूछा गया है कि केसीआर कहां हैं (फाइल फोटो)

तेलंगाना हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है जिसमें पूछा गया है कि केसीआर कहां हैं (फाइल फोटो)

सीएम चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने शर्तों के साथ कुछ रियायतें देते हुए राज्य में लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है. इस दौरान दुकानों को रात 8 बजे तक ही खोलने की अनुमति होगी.

  • Share this:
    हैदराबाद. तेलंगाना सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) को 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने शर्तों के साथ कुछ रियायतें देते हुए राज्य में लॉकडाउन को 30 जून तक विस्तार करने का निर्णय लिया है. तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी क्षेत्रों में केंद्र द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशों को लागू किया जाएगा.

    सीएम चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक राज्य में कर्फ्यू जारी रहेगा. इस दौरान गैर-आवश्यक कामों के लिए निकलने पर पाबंदी होगी. हालांकि इस दौरान जरूरी कामों के लिए निकले की छूट होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि दुकानों को रात 8 बजे तक ही खोलने की अनुमति होगी. अंतरराज्यीय यात्रा पर किसी प्रकार की पाबंदी नहीं होगी.


    8 जून से खुल जाएंगे होटल, रेस्तरां और शॉपिंग मॉल
    गौरतलब है कि केंद्र सरकार (Government) ने शनिवार को लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि को 30 जून तक बढ़ा दिया था. सरकार ने लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइन भी जारी कर दी है. इस लॉकडाउन को तीन चरण में बांटा गया है और इसे अनलॉक-1 (Unlock-1) नाम दिया गया है. वहीं इस बार सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर चरणबद्ध तरीके से छूट दी गई है. लॉकडाउन के बाद देश को चरणबद्ध तरीके से खोलने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए केन्द्र ने कहा है कि सार्वजनिक धार्मिक स्थलों, होटलों, रेस्तरां, शॉपिंग मॉल और अन्य आतिथ्य सत्कार सेवाएं भी आठ जून से शुरू हो जाएंगी. आपको बताते हैं कि इस लॉकडाउन में क्‍या खुलेगा और क्‍या बंद रहेगा.



    तेलंगाना में कोरोना के 74 नए मामले
    बता दें कि तेलंगाना में कोविड़-19 के कारण छह और लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या 77 पहुंच गई, जबकि संक्रमण के 74 नये मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 2,499 हो गई है. राज्य सरकार द्वारा जारी एक बुलेटिन में बताया गया कि मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं. बुलेटिन के अनुसार 74 नये मामलों में से 14 लोग राज्य में बाहर से आए हुए हैं. राज्य में अब तक 1,412 लोग बीमारी से ठीक हो चुके हैं, जबकि 1,010 लोगों का अभी इलाज चल रहा है.

    ये भी पढ़ें- 

    महाराष्ट्र ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, कुछ शर्तों के साथ मिलेंगी रियायतें

    टिड्डियों के आतंक से PM मोदी भी चिंतित, बोले- इनसे हम सब मिलकर लेंगे लोहा

    देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण,लॉकडाउन 4.0 में सामने आए करीब 86000 केस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज