• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोरोना के खिलाफ हमारा हथियार है लॉकडाउन, सरकार इसे और बढ़ाए: CM केसीआर

कोरोना के खिलाफ हमारा हथियार है लॉकडाउन, सरकार इसे और बढ़ाए: CM केसीआर

तेलंगाना में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा.

तेलंगाना में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा.

तेलंगाना (Telangana) के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, 'हम लॉकडाउन (Lockdown) से अर्थव्‍यवस्‍था को हुई क्षति की भरपाई तो कर सकते हैं लेकिन जिंदगियां वापस नहीं ला सकते.'

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों के आंकड़े में इजाफा हो रहा है. अब तक 4,281 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. 111 लोगों की मौत इसके कारण हो चुकी है. केंद्र की मोदी सरकार ने इसके प्रसार (Covid 19) को रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से 21 दिन का लॉकडाउन किया हुआ है. इस बीच अब तेलंगाना (Telangana) के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने इस लॉकडाउन (India Lockdown) का समर्थन किया है. साथ ही सरकार से इसे आगे बढ़ाने की मांग की है.

    मैं लॉकडाउन के समर्थन में हूं: केसीआर
    मुख्‍यमंत्री ने कहा, 'देश में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लॉकडाउन हमारा एकमात्र हथियार है. हम ब्रिटेन से ऊपर नहीं हैं. मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि लॉकडाउन को और आगे बढ़ा दिया जाए.' तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, 'मैं लॉकडाउन के समर्थन में हूं. इसे 15 अप्रैल से और आगे बढ़ा देना चाहिए. हम अर्थव्‍यवस्‍था को हुई क्षति की भरपाई तो कर सकते हैं लेकिन जिंदगियां वापस नहीं ला सकते.'

    तेलंगाना में 3 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव
    वहीं दूसरी ओर ऐसी खबरें आई थीं, जिनमें कहा गया था कि केसीआर ने तेलंगाना में लॉकडाउन को 3 जून तक बढ़ाने का आदेश दिया है. हालांकि मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने इन खबरों का खंडन किया है. मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से साफ किया गया है कि के चंद्रशेखर राव ने 15 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को 2 हफ्ते के लिए बढ़ाने के संबंध में सिर्फ सुझाव दिया है.





    उन्‍होंने ऐसा बीसीजी रिपोर्ट के हवाले से कहा. इस रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि भारत में 3 जून तक लॉकडाउन फायदेमंद हो सकता है. इसके संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

    पीएम मोदी ने की वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग
    वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को कैबिनेट बैठक में लॉकडाउन खोलने संबंधित मुद्दे पर चर्चा की. उन्‍होंने केंद्रीय मंत्रियों से 10 ऐसे क्षेत्रों की लिस्ट बनाने को कहा है, जिनपर लॉकडाउन के बाद फोकस किया जाएगा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये केंद्रीय मंत्रियों से बात करते हुए पीएम मोदी ने मंत्रालयों को एक बिजनेस कॉन्‍टीन्‍यूटी प्लान (Business Continuity Plan) बनाने को कहा. इस दौरान उन्होंने सभी विभागों से कहा कि वो एक इंडेक्स भी तैयार करें कि कैसे उनके काम से 'मेक इन इंडिया' को प्रमोट किया जा सकेगा.

    राज्यों और जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में रहें मंत्री- PM
    प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने मंत्रियों की लीडरशिप को सराहा और कहा कि उनके द्वारा लगातार फीडबैक मिलने से ही कोविड-19 से निपटने के​ लिए रणनीतियां बनाने में मदद मिली है. उन्होंने कहा कि यह बहुत जरूरी है कि सभी नेता राज्यों और जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में रहें. कोरोना वायरस हॉटस्पॉट वाले राज्यों और जिला प्रशासन पर विशेष ध्यान दिया जाए.

    यह भी पढ़ें: परिवार से दूर एम्‍स की डॉक्‍टर के निकले आंसू, कहा- कोरोना के खिलाफ युद्ध है ये

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज